Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Twitter को सबक सिखा रहे लोग, 3 घंटे के अंदर 5 मिलियन से ज्यादा यूजर्स ने Threads APP को किया डाउनलोड

Instagram Threads काफी हद तक ट्विटर जैसा है लेकिन इसमें कंपनी ने इंस्टाग्राम जैसे फीचर्स भी दिए हैं। लॉन्च होने के बाद से यूजर्स धड़ल्ले से इस ऐप को इंस्टाल कर रहे हैं। इस ऐप में टेक्स चैटिंग के साथ साथ आप वीडियो को भी शेयर कर सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 06, 2023 12:55 IST
Threads, Threads App, Meta launches Twitter app Threads, Threads Launched, Threads Launched android- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो थ्रेड्स ऐप को लेकर यूजर्स में जबरदस्त उत्साह बना हुआ है।

Threads Meta's Twitter rival now available in India: ट्विटर को टक्कर देने के लिए मेटा की तरफ से थ्रेड ऐप को लॉन्च कर दिया गया है। एलन मस्क की तरफ से ट्विटर पर किे जा रहे लगतार बदलाव से नाराज यूजर्स  थ्रेड पर अपना इंट्रेस्ट दिखा रहे हैं। कंपनी ने थ्रेड को एंड्रॉयड और आईओएस दोनो ही प्लेटफॉर्म के लिए लॉन्च कर दिया है। थ्रेड ऐप को लेकर यूजर्स में कितना एक्साइटमेंट है उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लॉन्च होने के बाद सिर्फ 3 घंटे में 50 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे डाउनलोड किया। 

आपको बता दें कि थ्रेड्स को मेटा ने 100 देशों में लॉन्च किया है। अपने ब्लागपोस्ट में मेटा ने बुधवार को कहा था कि थ्रेड्स एक नया ऐप है। इस ऐप में आप अपने फ्रेंड्स, रिलेटिव्स, फैमली मेंबर्स और अन्य लोगों के साथ आसानी से कनेक्ट हो सकते हैं। इस नए सोशल नेटवर्किंग ऐप को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह बना हुआ है। 

डेस्कटॉप मोड में भी कर सकते हैं इस्तेमाल

Instagram Threads काफी हद तक ट्विटर जैसा है लेकिन इसमें कंपनी ने इंस्टाग्राम जैसे फीचर्स भी दिए हैं। बता दें कि ट्विटर ने जब से अपने प्लेटफॉर्म में पेड सब्सक्रिप्शन शुरू किया है भारी संख्या में उसके यूजर्स हट गए हैं और मेटा इन्हीं यूजर्स को अपने प्लेटफॉर्म में लाने की कोशिश में लगा हुआ है। थ्रेड्स ऐप को मोबाइल के साथ साथ डेस्कटॉप मोड पर भी यूज सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Twitter की हेकड़ी होगी कम, Meta ने भारत में लॉन्च किया Threads ऐप, इस तरह से कर पाएंगे डाउनलोड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement