Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ट्विटर (X) यूजर्स के लिए आने वाले हैं 2 नए सब्सक्रिप्शन प्लान्स, मस्क ने X पर दी जानकारी

ट्विटर यानी एक्स पर एलन मस्क लगातार नए नए बदलाव कर रहे हैं। अब मस्क एक्स यूजर्स के लिए दो नए रिचार्ज प्लान्स लेकर आ रहे हैं। इस बात की जानकारी खुद मस्क ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दी है। मस्क ने बताया कि सस्ते प्लान्स में सभी फीचर के साथ विज्ञापन भी देखने को मिलेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 20, 2023 15:12 IST
Twitter, Tech news, twitter news, Two new tiers of X Premium subscriptions, elon musk- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एलन मस्क ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि प्लान्स कब तक लॉन्च किए जाएंगे।

Two new tiers of X Premium subscriptions: एलन मस्क ने पिछले साल अक्टूबर में ट्विटर की कमान संभाली थी। ट्विटर का मालिकाना हक पाने के बाद से अब तक मस्क इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में कई सारे बदलाव कर चुके हैं। मस्क ने आते ही ट्विटर पर पेड मेंबरशिप चालू की थी जिसमें यूजर्स को ब्लू टिक ऑफर किया जाता है। अब मस्क ट्विटर यूजर्स के लिए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान लेकर आ रहे हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद एक्स पर पोस्ट करके दी। 

आपको बता दें कि कंपनी अभी ट्विटर यूजर्स के लिए 900 रुपये का प्लान ऑफर करती है लेकिन महंगे होने की वजह से कई ट्विटर यूजर्स इस प्लान को नहीं खरीद रहे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए मस्क अब यूजर्स के लिए दो नए सब्सक्रिप्शन लाने वाले हैं। 

मस्क ने पोस्ट करके बताया कि एक्स यूजर्स के लिए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान जल्द ही लॉन्च होंगे। उन्होंने बताया कि एक प्लान सस्ता होगा जिसमें यूजर्स को सभी फीचर्स तो मिलेंगे लेकिन इसमें ऐड्स भी होंगे। जबकि दूसरा प्लान महंगा जरूर होगा लेकिन इसमें किसी भी प्रकार के विज्ञापन नहीं दिखाए जाएंगे। फिलहाल मस्क ने यह जानकारी नहीं दी है कि लॉन्च होने वाले दोनों प्लान्स की कीमत क्या होगी। 

मस्क के पोस्ट से यह पता चलता है कि एक प्लान जो कि सस्ता होगा वह 900 रुपये से कम का होगा जबकि वहीं दूसरा महंगा प्लान 900 रुपये से महंगा होने वाला है। दोनों ही प्लान्स मोबाइल यूजर्स के होंगे। 

आपको बता दें कि एलन मस्क ट्विटर को एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाने की कोशिश में लगे हैं जिसमें यूजर्स की ज्यादा से ज्यादा जरूरतें पूरी हो सकें। इसके लिए वे इस पर लगातार नए नए फीचर्स के साथ नए नए अपडेट्स ला रहे हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने ऐलान किया थी कि जल्द ही एक्स यूजर्स को इस प्लेटफॉर्म में लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग का भी फीचर मिलेगा। हाल ही में मस्क ने घोषणा की है कि अब नया अकाउंट बनाने पर यूजर्स को 1 USD डॉलर का सालान चार्ज देना पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें- eSIM तो सब जानते हैं लेकिन, क्या iSIM के बारे में कभी सुना है? स्मार्टफोन में मिलेगा अब इसका ऑप्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement