Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Vodafone Idea ने पेश किए 5G प्लान्स, सस्ते दाम ने करोड़ों यूजर्स का जीता दिल

Vodafone Idea ने 2023 खत्म होने और नए साल आने से पहले अपने यूजर्स को बड़ी सौगात दे दी है। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए 5G रिचार्ज प्लान्स लॉन्च कर दिए हैं। शुरुआती दौर में कंपनी कुछ सेलेक्टेड लोकेशन्स में ही 5G सर्विस प्रवाइड करा रही है लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही दूसरे शहरों में भी VI की 5G सर्विस पहुंचेगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: December 04, 2023 14:14 IST
vodafone idea 5g prepaid and postpaid plan, vi 5g support smartphones, vodafone idea 5g rollout, vi - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो एयरटेल के बाद अब वीआई ने पेश किए 5G रिचार्ज प्लान्स।

Vodafone Idea Launched 5G Plans: जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनी हैं। रिलायंस जियो और एयटेल अपने यूजर्स के लिए पहले ही 5G सर्विस पेश कर चुके हैं लेकिन अब इस लिस्ट में vodafone idea का भी नाम जुड़ गया है। कंपनी की तरफ से 5G प्लान्स का ऐलान कर दिया गया है। नए साल से पहले 5G सर्विस का गिफ्ट मिलने से VI के 22 करोड़ से अधिक यूजर्स की मौज हो गई है। 

vodafone idea ने ग्राहकों के लिए ऐसे प्लान्स लॉन्च किए हैं जो उसके 5G नेटवर्क के साथ कंपैटिबल होंगे यानी इन प्लान्स में यूजर्स को 5G इंटरनेट की सर्विस मिलेगी। 5G प्लान्स की घोषणा के साथ कंपनी ने इस बात की भी जानकारी दी कि शुरुआती फेज में भारत के किस क्षेत्र में VI की 5G सर्विस मिलेगी। 

4G सिम पर ही काम करेगा 5G नेटवर्क

vodafone idea की तरफ से बताया कि उसकी 5G सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सिम बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यानी ग्राहक पुराने 4G सिम कार्ड में नए रिचार्ज प्लान्स के साथ 5G सर्विस का लुत्फ उठा पाएंगे। कंपनी ने शुरुआती दौर में कुछ सेलेक्टेड लोकेशन में ही 5G सर्विस को शुरू किया है। 

VI 5G Plans की ये होगी कीमत

अगर आप Vodafone Idea के प्रीपेड ग्राहक हैं और कंपनी के 5G सर्विस का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको VI 475 प्लान लेना पड़ेगा। अगर आप वीआई के पोस्टपेड यूजर्स हैं तो आपको इसके लिए REDX 1101 Plan लेना पड़ेगा। इन दोनों ही प्लान्स में यूजर्स को हाई स्पीड इंटरनेट की कनेक्टिविटी मिलती है। 

इन लोकेशन में मिलेगी 5G कनेक्टिविटी

अभी वीआई की तरफ से कुछ ही जगह पर 5G सर्विस को शुरू किया गया है। अगर आप 5G प्लान्स ले रहे हैं तो हाई स्पीड इंटरनेट चाहते हैं तो ध्यान रहे कि आपका नंबर महाराष्ट्र या फिर दिल्ली लोकेशन पर रजिस्टर होना चाहिए। टेलीकॉम टॉक रिपोर्ट की मानें तो पुणे के शिवाजी नगर और दिल्ली के प्रगति मैदान में 5G सर्विस मिलेगी। 

यह भी पढ़ें- OpenAI ने लॉन्च किया SantaGPT, क्रिसमस पर लाखों यूजर्स को मिलेगी बड़ी मदद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement