Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Jio-Airtel के बाद अब Vodafone ने शुरू की 5G सर्विस, सस्ते प्लान में मिलेगी धमाकेदार इंटरनेट स्पीड

अगर आप अपने स्मार्टफोन में वोडाफोन आइडिया का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। VI ने जियो और एयरटेल के बाद अपने यूजर्स के लिए 5G सर्विस शुरू कर दी है। हालांकि अभी कंपनी ने यह सर्विस देश के सिर्फ दो शहरों में ही शुरू की है। जल्द ही कंपनी इसे दूसरे शहरों में रोलआउट करेगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 16, 2023 15:26 IST
vodafone idea launches 5g, vodafone idea 5G Service, VI 5G Plans, vodafone idea 5G plan Price, VI Ne- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वोडाफोन आइडिया के यूजर्स को अब धमाकेदार इंटरनेट स्पीड मिलेगी।

Vodafone Idea launches 5g: रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया देश की तीन प्रमुख टेलीकॉम कंपनी हैं। जियो और एयरटेल ने अपने ग्राहकों के लिए 5G सर्विस को पिछले साल शुरू कर दिया था लेकिन वोडाफोन आइडिया दोनों से थोड़ा पिछड़ चुकी थी। हालांकि अब वीआई ने अपने यूजर्स के लिए 5G सर्विस को लॉन्च कर दिया है। 

आपको बता दें कि जियो ने इस साल के आखिरी तक पूरे देश में 5G नेटवर्क पहुंचाने का लक्ष्य रखा है जबकि वहीं एयरटेल की बात करें तो कंपनी अगल साल तक पूरे देश में 5G सर्विस को लागू कर देगी। अब 5G की रेस में वीआई भी शामिल हो गई है। वोडाफोन आइडिया ने 5G सर्विस को शुरू करके फेस्टिव सीजन में ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। 

VI यूजर्स को मिलेगी धांसू स्पीड

वोडाफोन आइडिया ने अभी दिल्ली और पुणे शहर में 5G सर्विस को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस बात की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर दी है। वेबसाइट में दी गई जानकारी के अनुसार 5G सिम के जरिए यूजर्स दिल्ली और पुणे में हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा का लुत्फ उठा सकते हैं। 

आपको बता दें कि इंडियन मोबाइल कांग्रेस इवेंट के दौरान कंपनी के प्रमोटर कुमार मंगलम बिड़ला ने बताया था कि कंपनी ने पिछले एक साल में 5G सर्विस को शुरू करने के लिए बहुत ज्यादा काम किया है। 5G न होने का असर कंपनी के यूजर बेस पर भी दिखाई पड़ा है। लो स्पीड कनेक्टिविटी की वजह से लगातार ग्राहकों की संख्या घट रही थी। ऐसे में अब 5G सर्विस शुरू होने से यूजर्स को बड़ी राहत मिलेगी। फिलहाल अभी इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि कंपनी अपने 5G प्लान्स को किस कीमत पर लॉन्च करेगी। 

यह भी पढ़ें-  दिल की धड़कन बढ़ाने आ रही है ओप्पो की नई सीरीज Oppo Reno 11, लॉन्च से पहले ही 1 लाख लोगों ने की बुकिंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement