Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

WhatsApp में आया Call Back बटन का फीचर, जानें यह कैसे आएगा काम

WhatsApp Call-back Button: कंपनी विंडोज के लिए कॉल बैक सर्विस को शुरू कर रही है। इस फीचर की मदद से आप क्विकली मिस्ड कॉल का रिप्लाई कर सकेंगे। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर जाकर WhatsApp के लेटेस्ट बीटा वर्जन को डाउनलोड करना होगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 16, 2023 11:44 IST
WhatsApp, WhatsApp Call-back Button, WhatsApp Click-to-Call Button, WhatsApp Call-back feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो फिलहाल अभी कंपनी ने विंडोज यूजर्स के लिए यह फीचर रिलीज किया है।

How to use WhatsApp Call-back Button: व्हाट्सएप एक ऐसा मैसेजिंग ऐप है जिसे दुनियाभर में करोड़ों लोग यूज करते हैं। दूर बैठे लोगों से बातचीत करने का यह एक आम जरिया बन चुका है। कंपनी अपने यूजर्स का हमेशा ही ध्यान रखती है और अपनो से बातचीत में कोई दिक्कत न हो इसके लिए नए नए फीचर्स प्लेटफॉर्म में जोड़ती रहती है। व्हाट्सएप अब अपने यूजर्स को एक नया फीचर देने वाला है। कंपनी मिस्ड कॉल के लिए कॉल बैक सर्विस को शुरू कर रही है। 

आपको बता दें कि कंपनी विंडोज के लिए कॉल बैक सर्विस को शुरू कर रही है। इस फीचर की मदद से आप क्विकली मिस्ड कॉल का रिप्लाई कर सकेंगे। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर जाकर WhatsApp के लेटेस्ट बीटा वर्जन को डाउनलोड करना होगा। आइए आपको बताते हैं इस फीचर के बारे में...

चैटबॉक्स में मिलेगा कॉल बटन

व्हॉट्सएप के अपडेट्स और अपकमिंग फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो के मुताबिक व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म में एक नया कॉल बटन ऐड करने वाली है। यह बटन मिस्ड कॉल आने पर एक मैसेज दिखाएगा। इस बटन को टैप करके आप मिस्ड कॉल की जानकारी ले सकते हैं और साथ ही आप इसी बटन से कॉल बैक भी कर सकते हैं। 

बीटा यूजर्स को मिला नया फीचर

रिपोर्ट की मानें तो कॉल बटन कॉल करने वाले की चैट के अंदर मिलेगा। इससे यूजर्स को कॉल बटन तलाशने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। फिलहाल अभी यह फीचर टेस्टिंग मोड में है और इसे कुछ बीटा यूजर्स को ही उपलब्ध कराया गया है। टेस्टिंग पूरी होने के बाद यह सभी यूजर्स को को धीरे धीरे रोलआउट किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- दुनिया का सबसे छोटा और क्यूट स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, बड़े-बड़े दिग्गज को फेल कर रहे इसके फीचर्स

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement