Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

WhatsApp पर आ रहा है फाइल्स ट्रांसफर का नया फीचर, मिनटों में शेयर होगी बड़ी से बड़ी फाइल

अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अपने करोड़ों यूजर्स के लिए कंपनी एक नया फीचर लेकर आ रही है जिसके बाद आप बड़ी से बड़ी फाइल्स को भी आसनी से कुछ ही मिनट में ट्रांसफर कर पाएंगे। वॉट्सऐप का यह नया फीचर यूजर्स को बड़ी सहूलियत देने वाला है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: January 20, 2024 17:37 IST
WhatsApp,File sharing, whatsapp file sharing, nearby sharing, whatsapp new feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप में फाइल शेयरिंग के लिए यूजर्स को मिलेगा नया ऑप्शन।

WhatsApp New Feature: सोशल मीडिया की बात हो और वॉट्सऐप का जिक्र न हो ऐसा नहीं हो सकता। वॉट्सऐप आज के समय में लगभग हर वह इंसान इ्स्तेमाल कर रहा है जो स्मार्टफोन को यूज करता है। इंस्टैंट मैसेजिंग के लिए सबसे ज्यादा लोग वॉट्सऐप का ही इस्तेमाल करते हैं। आज करीब 2 बिलियन से ज्यादा लोग इसे यूज कर रहे हैं इसलिए कंपनी समय समय पर यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाती रहती है। 

अगर आप भी वॉट्सऐप को इस्तेमाल करते हैं तो जल्द ही आपको एक नया फीचर मिलने वाला है। अब आप पहले से कहीं बेहतर तरीके से वॉट्सऐप पर बड़ी बड़ी फाइल्स को शेयर कर पाएंगे। इसके लिए कंपनी नाय फाइल ट्रांसफर फीचर ला रही है। वॉट्सऐप के इस फीचर की जानकारी कंपनी पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है। 

फाइल शेयरिंग के लिए मिलेगा नया ऑप्शन

आपको बता दें कि यूजर्स के लिए नया फीचर लाइव किया जा सकता है। इसकी मदद से आप आस पास मौजूद लोगों के साथ आसानी फाइल्स को शेयर कर पाएंगे। इस फीचर के लिए कंपनी यूजर्स को ऐप में शेयर फाइल्स का ऑप्शन देगी। इसमें आपको पीपल नियरबाय (People Nearby) का ऑप्शन मिलेगा। 

वॉट्सऐप का यह अपकमिंग फीचर तभी काम करेगा जब सेंडर और रिसीवर दोनों के पास ही यह इनेबल होगा। इसमें सेंडर जैसे ही फाइल को सेलेक्ट करके नियर बाय के ऑप्शन पर जाएगा तो उसके मोबाइल पर एक रिक्वेस्ट आएगी। रिक्वेस्ट नोटिफिकेशन के लिए रिसीवर को अपना फोन शेक करना पड़ेगा। रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करते ही कुछ ही मिनट में फाइल ट्रांसफर हो जाएगी। आपको बता दें कि यह फीचर अभी टेस्टिंग मोड में है और सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। 

बड़ी फाइल भी आसानी से होगी शेयर

आपको बता दें कि वॉट्सऐप में पहले से ही फाइल ट्रांसफर करने का ऑप्शन मिलता है लेकिन इसमें आप सिर्फ 2GB तक ही फाइल को शेयर कर सकते हैं। इसके लिए आपको हाईस्पीड डेटा की जरूरत होती है। अगर डेटा स्पीड कमजोर है तो आपको लंबा समय लग सकता है। इसी समस्या को खत्म करने और यूजर्स को सहूलियत देने के उद्देश्य से कंपनी प्लेटफॉर्म में नया फीचर जोड़ रही है। आपको बता दें कि नए फीचर में जो फाइल ट्रांसफर की जाएगी वह पूरी तरह से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होगी। 

यह भी पढ़ें- जियो का सस्ता एनुअल प्लान, सिर्फ इतने रुपये में मिलेगी 336 दिन की लंबी वैलडिटी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement