Monday, April 29, 2024
Advertisement

WhatsApp में आने वाला है कमाल का फीचर, छोटे बिजनेसमेन की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

WhatsApp दुनिया भर में इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। कंपनी अपने 200 करोड़ से ज्यादा यूजर्स के लिए अलग अलग तरह की सर्विस पेश करती है। यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए कंपनी नए नए फीचर्स लाती रहती है। अब कंपनी एक नया फीचर डेवलप कर रही है जो कि छोटे व्यापारियों के लिए होगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 14, 2024 7:56 IST
WhatsApp,WhatsApp Business,Cloud API,WhatsApp Business Cloud API, WhatsApp Feature for Businessman- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो व्यापारियों के लिए वॉट्सऐप पर आने वाला है नया फीचर।

WhatsApp Upcoming New Feature: वॉट्सऐप दुनिया का सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप्लिकेशन है। करीब 200 करोड़ से ज्यादा यूजर्स इसके प्लेटफॉर्म हैं। वॉट्सऐप अपने यूजर्स को क्लीन एंड इजी इंटरफेस उपलब्ध कराता है जिसकी वजह से इसे इस्तेमाल करना बेहद आसान होता है। यह सिर्फ चैटिंग ही नहीं बल्कि वॉइस कॉल और वीडियो कॉल जैसी सुविधा भी देता है। यही कारण है कि लोग अपने रिलेटिव्स और फ्रेंड्स से कनेक्ट रहने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। 

मेटा के स्वामित्व वाला यह मैसेजिंग ऐप समय समय पर अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स और अपडेट लाता रहता है ताकि यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिले और लोग बोर न हो। वॉट्सऐप की तरफ से हाल ही के कुछ महीनों में कई सारे फीचर्स लॉन्च किए गए हैं। अब कंपनी एक और नया फीचर लाने जा रही है। हालांकि यह फीचर नॉर्मल यूजर्स के लिए न होकर छोटे व्यापारियो के लिए होगा। 

छोटे व्यापारियों की हुई बल्ले-बल्ले

आपको बता दें कि वॉट्सऐप एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है जो छोटे बिजनेसमैन के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। कंपनी के इस अपकमिंग फीचर का नाम Business Cloud API है। फिलहाल अभी इस फीचर को डेवलप कर रही है। इसके बाद यह फीचर बीटा यूजर्स को रोलआउट किया जाएगा। सभी टेस्टिंग होने के बाद ही ये नॉर्मल यूजर्स के लिए रिलीज होगा। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप का Business Cloud API फीचर रिलीज होने के बाद छोटे बिजनेस मैन यूजर्स क्लाउड एपीआई के जरिए अपने ग्राहकों के साथ हुई बातचीत को सुरक्षित रख पाएंगे। ध्यान रहे कि वॉट्सऐप ने हाल ही में ऐलान किया था कि अब यूजर्स को चैट बैकअप के लिए फ्री स्पेस नहीं मिलेगा। वॉट्सऐप चैट का बैकअप अब गूगल ड्राइव का हिस्सा होगा जिसमें अधिकतम 15GB तक का बैकअप लिया जा सकता है। 

अब जब वॉट्सऐप Business Cloud API फीचर ला रही है तो इसमें यूजर्स को चैट बैकअप के लिए स्पेस की टेशन खत्म हो जाएगी। इसके यूजर्स बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के अपने ग्राहकों के साथ हुई बातचीत को पूरी तरह से सुरक्षित रख पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- रेडमी फैंस की मौज, Redmi 12 5G के गिर गए दाम, अब सिर्फ इतने रुपये में खरीद सकते हैं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement