Monday, April 29, 2024
Advertisement

WhatsApp में आने वाला है नया फीचर, 2 सप्ताह तक लाइव रख सकते हैं Status

दुनिया भर में करीब 2 बिलियन लोग वॉट्सऐप के प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं। कंपनी अपने यूजर्स के लिए नए नए अपडेट लाती रहती है। वॉट्सऐप स्टेटस सेक्शन में यूजर्स को एक बड़ा अपडेट दे सकता है। लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी स्टेटस को 2 सप्ताह तक लाइव रखने का ऑप्शन दे सकती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 28, 2023 12:21 IST
Whatsapp, WhatsApp new features, WhatsApp upcoming Feature, WhatsApp Latest Update, WhatsApp News- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अभी तक वॉट्सऐप में यूजर्स को सिर्फ 24 घंटे तक स्टेटस लाइव रखने का ऑप्शन मिलता है।

Whatsapp Status Duration upto 2 Weeks: शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जब पॉपुलर मैसेजिंग ऐप्लिकेशन वॉट्सऐप के फीचर को लेकर कोई खबर न आती हो। वॉट्सऐप यूजर्स एक्सपीरियंस बेहतर करने के लिए नए नए फीचर्स ला रहा है तो वहीं प्लेटफॉर्म के पुराने फीचर को भी अपडेट कर रहा है। अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं और आपको स्टेटस लगाने का शौक है तो जल्द ही आपको एक बड़ा और काम का अपडेट मिलने वाला है। वॉट्सऐप इन दिनों स्टेटस ड्यूरेशन को बढ़ाने वाले फीचर पर काम कर रहा है। 

वॉट्सऐप में अधिकांश यूजर्स चैटिंग, वॉयस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग के साथ साथ स्टेटस के जरिए अपने दोस्तो, रिलेटिव को अपनी एक्टिविटी से अपडेट करते हैं। वॉट्सऐप में अभी यूजर्स किसी स्टेटस को सिर्फ 24 घंटे तक ही लगा सकते हैं लेकिन अब इसकी ड्यूरेशन बढ़ने वाली है। जल्द ही आपको वॉट्सऐप स्टेटस में ड्यूरेशन सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलने वाला है। 

2 सप्ताह तक स्टेटस को लाइव रख सकते हैं

वॉट्सऐप के अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी जल्द ही एक अपडेट रिलीज करेगी जिसके बाद यूजर्स स्टेटस को 2 सप्ताह तक लाइव रख सकते हैं। रिपोर्ट की मानें तो यूजर्स को जल्द ही स्टेट सेक्शन में स्टेटस के लिए चार ऑप्शन मिलेंगे। जिसमें आप चुन सकते हैं कि आपको कितने समय तक स्टेटस लाइव रखना है। 

वॉबेटा कि रिपोर्ट में बताया गया कि यूजर्स को इसमें 24 घंटे, 3 दिन, 1 दिन और 2 सप्ताह का समय मिल सकता है। बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप के बीटा वर्जन 2.23.20.12  अपडेट के बाद स्टेटस सेक्शन में कुछ नए फीचर्स देखने को मिल रहे हैं। सबसे बड़ा बदलाव यूजर प्रोफाइल में लगने वाले टेक्स्ट स्टेटस में मिला है। यूजर्स को टेक्स्ट स्टेटस के लिए अब कंपनी जल्द ही टाइम ड्यूरेशन का ऑप्शन दे सकती है। हालांकि अभी यह पूरी तरह से कंफर्म नहीं हुआ है कि इसे फोट या फिर वीडियो में लागू किया जाएगा या नहीं। 

यह भी पढ़ें- फ्लिकार्ट ने Big Billion Days Sale की डेट का किया ऐलान, सस्ते दाम में मिलेंगे स्मार्टफोन्स, तैयार कर लें शॉपिंग की लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement