Friday, June 14, 2024
Advertisement

WhatsApp का यह नया फीचर यूजर्स की टेंशन करेगा खत्म, एक क्लिक में छिप जाएंगे बिना पढ़े हुए मैसेज

WhatsApp में यूजर्स के लिए एक और नया इंटरेस्टिंग फीचर आने वाला है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने मैसेज को आसानी से मैनेज कर पाएंगे। यूजर्स बस एक क्लिक में अपने सभी बिना पढ़े हुए मैसेज को छिपा सकेंगे।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 22, 2024 7:26 IST
WhatsApp New feature- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp New feature

WhatsApp अपने करोड़ों यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाता रहता है। मेटा के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में जल्द ही एक और नया फीचर आने वाला है, जो यूजर्स की बड़ी टेंशन को खत्म कर देगा। यह फीचर खास तौर पर उन यूजर्स को फायदा पहुंचाएगा, जिनके पास दिन भर बड़ी तादाद में मैसेज आते रहते हैं। इस फीचर को Android बीटा वर्जन में देखा गया है यानी अभी यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है।

आसानी से मैनेज कर पाएंगे मैसेज

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर के जरिए यूजर्स आने वाले मैसेज को आसानी से मैनेज कर सकेंगे। वाट्सऐप के एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.24.11.13 में यह फीचर यूजर को मिलने लगा है। हालांकि, इस केवल कुछ यूजर्स के लिए ही रोल आउट किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp के इस फीचर को नोटिफिकेशन सेटिंग्स में देखा जा सकता है।

रिपोर्ट में दिए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, यूजर्स को सेटिंग्स में नोटिफिकेशन मैनेज करने का नया ऑप्शन मिलगा। इसमें यूजर्स को High Priority नोटिफिकेशन और Reaction नोटिफिकेशन के साथ-साथ ऐप ओपन करने के साथ Unread मैसेज को क्लियर करने का भी विकल्प मिलेगा, जिसका मतलब यह है कि आप इसे इनेबल करने के बाद बिना पढ़े हुए मैसेज को ऐप से हटा सकेंगे।

Unread मैसेज होंगे गायब

हालांकि, यह फीचर खास तौर पर उन यूजर्स के लिए फायदेमंद होगा, जिनके पास दिन भर बड़ी संख्यां में मैसेज आते रहते हैं। उन यूजर्स के लिए सभी मैसेज को पढ़ पाना और उन्हें मैनेज करना बेहद मुश्किल होता है। जैसे ही यूजर्स वाट्सऐप ओपन करने के बाद Chats सेक्शन में जाते हैं उन्हें ये सभी बिना पढ़े हुए मैसेज की कतार दिख जाती है। इस फीचर के इनेबल हो जाने के बाद यूजर्स को मिलने वाले सभी Unread मैसेज गायब हो जाएंगे।

Meta के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में इसके अलावा कई और नए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं, जो यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएंगे। ये फीचर्स फिलहाल बीटा वर्जन में हैं और जल्द ही स्टेबल वर्जन में भी आ सकते हैं। यही नहीं, वाट्सऐप के यूजर इंटरफेस में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement