Friday, May 17, 2024
Advertisement

WhatsApp Calling फीचर में होगा बड़ा बदलाव, यूजर की ये वाली दिक्कत होगी दूर

WhatsApp Calling फीचर का अंदाज बदलने वाला है। यूजर्स को अब पहले के मुकाबले बेहतर कंट्रोल मिलने वाले हैं। वाट्सऐप के इस इंप्रूव ऑडियो कॉलिंग इंटरफेस को बीटा वर्जन में देखा गया है। इसके अलावा वाट्सऐप में एक और खास फीचर आ रहा है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 10, 2024 8:37 IST
WhatsApp Calling feature- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp Calling feature

WhatsApp Calling फीचर में जल्द बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। मेटा के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में यूजर्स को ऑडियो कॉलिंग के लिए नया इंटरफेस मिलेगा। इस बदलाव के बाद यूजर्स की एक बड़ी दिक्कत खत्म हो जाएगी। इसके अलावा वाट्सऐप कॉलिंग के लिए पहले के मुकाबले बेहतर कंट्रोल भी दिए जाएंगे, ताकि यूजर्स आउटगोइंग ऑडियो कॉल को ऐप के अंदर ही मैनेज कर सके। वाट्सऐप कॉलिंग के लिए इस अपडेट को Android यूजर्स के लिए लाया गया है। इसके अलावा वाट्सऐप में इन-ऐप कैमरा फीचर को भी इन्हांस किया जा रहा है, ताकि यूजर्स ऐप में कैमरा को बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर सके।

ऑडियो कॉलिंग का बदलेगा अंदाज

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वाट्सऐप के इस ऑडियो कॉल फीचर को Android 2.24.10.18 बीटा वर्जन में देखा गया है। इसे फिलहाल कुछ बीटा टेस्टर के लिए रोल आउट किया गया है। इस फीचर में यूजर्स को वाटसऐप में ऑडियो कॉलिंग के समय नया कॉल बार मिलेगा। नए इंटरफेस से यूजर्स ऐप में बेहतर तरीके से नेविगेशन कर पाएंगे। यह नया इंटरफेस यूजर की कॉलिंग के दौरान ऐप में नेविगेट करने की दिक्कत को दूर कर देगा। यही नहीं, ऐप के अंदर यूजर्स मल्टीटास्किंग भी कर पाएंगे। 

इस तरह करेगा काम

जैसे ही यूजर वाट्सऐप में कॉल कनेक्ट करेंगे, कॉलिंग विंडो को मिनिमाइज करके वो ऐप में कोई और काम कर पाएंगे। पहले यूजर्स को वाट्सऐप कॉलिंग के दौरान मल्टीटास्क करने में दिक्कत आ रही थी। इस नए ऑडियो कॉल इंटरफेस को iOS यूजर्स के लिए भी रोल किया जा रहा है।

इस ऑडियो कॉल इंटरफेस के अलावा WhatsApp के लिए नए 24.9.10.75 बीटा वर्जन में जूम फीचर मिल रहा है। इस फीचर को भी फिलहाल केवल बीटा टेस्टर के लिए जारी किया गया है। यूजर्स ऐप में कैमरा बटन को होल्ड करके ऊपर या नीचे की तरफ स्वाइप करके जूम लेवल को एडजस्ट कर पांएगे। यह फीचर वीडियो और फोटो दोनों कॉन्टेंट के लिए काम करेगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement