Friday, April 26, 2024
Advertisement

PUBG Mobile Ban: मोबाइल एप बैन होने के बाद भी खेल सकते हैं PUBG, ये है धांसू आइडिया

PUBG Mobile Ban: भारत के सबसे पसंदीदा मोबाइल गेम्स में से एक PUBG Mobile पर भारत में बैन लग गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 03, 2020 13:40 IST
PubG- India TV Hindi
Image Source : PUBG PubG

PUBG Mobile Ban: भारत के सबसे पसंदीदा मोबाइल गेम्स में से एक PUBG Mobile पर भारत में बैन लग गया है। बुधवार शाम केंद्र सरकार ने जब 118 चीनी एप्स को भारत में बैन करने की घोषणा की तो उसमें पबजी का नाम सुनकर हर कोई चौंक गया। बता दें कि पबजी एप साउथ कोरिया की कंपनी ब्लूहोल का है लेकिन इसमें चीनी कंपनी टेंसेंट का निवेश है। ऐसे में डाटा चोरी के शक के चलते अन्य चीनी एप्स के साथ पबजी को भी बैन कर दिया गया है। 

लेकिन बता दें कि पबजी मोबाइल जहां भारत में बैन हुआ है वहीं PUBG डेस्कटॉप या PUBG PC अभी भी भारत में बैन नहीं हुआ है। चूंकि पबजी डेस्कटॉप पर अभी भी साउथ कोरियन कंपनी ब्लूहोल का मालिकाना हक है इसलिए इसे शायद भारत में बैन नहीं किया गया है। 

पबजी, टिकटॉक सहित अब तक भारत में 224 चीनी एप पर लग चुका है प्रतिबंध, देखें पूरी लिस्ट

इसका मतबल यह हुआ कि भारत में अभी भी पीसी पर PUBG खेला जा सकता है। इसके अलावा पबजी PS4 और Xbox पर अभी खेला जा सकता है। लेकिन मोबाइल की तरह PUBG PC फ़्री नहीं है और इसके लिए पैसे देने होते हैं। पबजी वेबसाइट के अनुसार इसके लिए आपको 999 रुपए खर्च करने होंगे। 

PUBG PC के लिए कंप्यूटर में अच्छी कॉन्फ्यूगरेशन की जरूरत होती है। इसे खेलने के लिए आपके कंप्यूटर में कम से कम इंटेल कोर i5 प्रोसेसर और 8GB रैम होना चाहिए। इसके साथ ही 2GB ग्राफ़िक्स कार्ड भी ज़रूरी है। कम कन्फ्यूगरेशन के वाले कंप्यूटर के लिए PUBG PC Lite भी है, लेकिन इसका ग्राफ़िक्स काफ़ी कम है इसलिए ये पबजी मोबाइल के शैकीनों के लिए उस तरह का नहीं होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement