Saturday, April 27, 2024
Advertisement

फ्री मिलेगा Netflix और Amazon Prime, ये काम करते ही हो जाएगी बल्ले-बल्ले

अगर आप अभी तक नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम के लिए पैसा खर्च करके सब्सक्रिप्शन लेते थे तो अब आपको इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी। कुछ ऐसे तरीके हैं जिससे आप फ्री में लेटेस्ट मूवीज और वेब सीरीज को फ्री में स्ट्रीम कर सकते हैं। इतना ही नहीं आपको पूरे एक साल के लिए फ्री में ओटीटी सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 20, 2023 15:53 IST
Amazon Prime, Netflix, How to get Free Netflix,  Free Netflix, Free amazon Prime, Jio Recharge, jio - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो।

भारत में नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और डिज्नी प्लस हॉटस्टार प्रमुख ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स हैं। भारत में लाखों की तादात में यूजर्स पासवर्ड शेयरिंग की मदद से ओटीटी प्लेटफॉर्म में स्ट्रीमिंग करते हैं। लेकिन कुछ महीने पहले ही नेटफ्लिक्स ने भारत में पासवर्ड शेयरिंग की सुविधा को खत्म कर दिया जिसके बाद लोगों को सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदना पड़ा। हालांकि कुछ ऐसे तरीके हैं जिनकी मदद से आप फ्री में OTT प्लेटफॉर्म में स्ट्रीमिंग कर सकते हैं। 

अगर आप नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम में मूवीज या फिर लेटेस्ट वेब सीरीज देखने के लिए पैसा खर्च करते हैं तो अब से आपका पैसा बचने वाला है। हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप फ्री में नेटफ्लिक्स और अमजेन प्राइम का फायदा ले सकते हैं। 

दरअसल आप अपने रिचार्ज कूपन के जरिए फ्री में नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम देख सकते हैं। अगर आप जियो यूजर हैं तो बेहद आसानी से ये सुविधा ले सकते हैं। जियो ने अपने पोर्टफोलियो में कई सारे ऐसे रिचार्ज प्लान्स रखे हैं जिनमें आपको फ्री में OTT प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन मिलता है। आइए आपको ऐसे प्लान्स की जानकारी देते हैं। 

जियो के OTT सब्सक्रिप्शन वाले प्लान

  1. जियो अपने 388 रुपये वाले प्लान्स में ग्राहकों को 3 महीने के लिए हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन देता है। 
  2. जियो की लिस्ट में 1099 रुपये का प्लान मौजूद है जिसमें 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसमें आपको पूरी वैलिडिटी के लिए नेटफ्लिक्स का प्लान मिलता है। 
  3. अगर आप जियो का 808 रुपये वाला प्लान लेते हैं तो आपको 84 दिन के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिलता है। 
  4. जियो की लिस्ट में 3227 रुपये का वार्षिक प्लान भी मौजूद है। इसमें यूजर्स को एक साल के लिए प्राइम वीडियो का मोबाइल सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

यह भी पढ़ें- जियो का धांसू प्लान, ग्राहकों को मिलेगा 30 दिन का फ्री ट्रायल, साथ में नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो भी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement