Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Apple के बाद अक्टूबर में धमाल मचाएगा Google, लॉन्च होने जा रही है Pixel 8 सीरीज

Google अगले महीने अक्टूबर में दो स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। 4 अक्टूबर को गूगल अपनी पिक्सल सीरीज में दो नए स्मार्टफोन को जोड़ने वाला है। टेक दिग्गज इस दिन मार्केट में Pixel 8 और Pixel 8 Pro को लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि इसी लॉन्च इवेंट में कंपनी Pixel Watch 2 को भी लॉन्च कर सकती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 01, 2023 20:45 IST
Google, Google Pixel, tech news, Tech news in hindi, Technology, Technology news, Smartphones, Upcom- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो फोटोग्राफी लवर्स को गूगल पिक्सल की नई सीरीज खूब पसंद आने वाली है।

Google Pixel Launch date in India:  दुनिया की जब भी दो दिग्गज कंपनियों की बात आती है तो गूगल और एप्पल का नाम सबसे ऊपर आता है। दोनों ही कंपनियों के प्रोडक्ट का एक अलग ही रुतबा है। एप्पल अपनी अपकमिंग iPhone 15 सीरीज को इस महीने लॉन्च करने जा रहा है। एप्पल के बाद अब गूगल ने भी अपनी अपकमिंग पिक्सल सीरीज का बिगुल फूक दिया है। गूगल के फैंस बेसब्री से गूगल पिक्सल 8 का इंतजार कर रहे हैं। अब कंपनी की तरफ से इसकी लॉन्च करने को लेकर बड़ी जानकारी दी गई है। गूगल की तरफ से Google Pixel 8 सीरीज की लॉन्च डेटा का ऐलान कर दिया गया है। गूगल इसे अगल महीने अक्टूबर में लॉन्च करेगी।

Google अगले महीने अक्टूबर में दो स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। 4 अक्टूबर को गूगल अपनी पिक्सल सीरीज में दो नए स्मार्टफोन को जोड़ने वाला है। टेक दिग्गज इस दिन मार्केट में Pixel 8 और Pixel 8 Pro को लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि इसी लॉन्च इवेंट में कंपनी  Pixel Watch 2 को भी लॉन्च कर सकती है। पिक्सल वॉच के अलावा भी गूगल अपने दूसरे प्रोडक्ट जैसे फिटबिट और नेस्ट डिवाइसेस को भी लॉन्च कर सकता है।

एंड्रॉयड 14 के साथ लॉन्च होगी नई सीरीज

लॉन्च इवेंट से पहले ही गूगल ने दोनों स्मार्टफोन की डिटेल को ऑनलाइन लीक किया है। दोनों ही स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 पर रन करेंगे। फिलहाल अभी गूगल पिक्सल स्मार्टफोन को लॉन्च होने में कुछ समय बाकी है लेकिन दोनों ही स्मार्टफोन की काफी सारी डिटेल्स सामने आ चुकी है। अगर आप फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पसंद करते हैं तो आपको गूगल के ये दोनों ही स्मार्टफोन खूब पसंद आने वाले हैं। 

रेंडर के आधार पर गूगल पिक्सल 8 और गूगल पिक्सल 7 के डिजाइन और लुक में ज्यादा अंतर नहीं होने वाला है। इस बार गूगल पिक्सल 8 के रियर पैनल में कैमरा बार होगा जिसमें पंच होल कट आउट डिजाइन होगा। यह डिजाइन हू बहू पिक्सल 7 की ही तरह होगा। पिक्सल प्रो में यूजर्स को तीन कैमरा सेंसर मिलेंगे। लीक्स की मानें तो इस बार भी पिक्सल लवर्स को गूगल पिक्सल 8 फोन ब्लैक और व्हाइट कलर में मिल सकता है।

Google Pixel 8 डिस्प्ले और बैटरी फीचर्स

गूगल पिक्सल 8 6.17 इंच की एमोलेड डिस्प्ले के साथ आएगा जिसमें 120hz का रिफ्रेश रेट दिया जाएगा। डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 1400 निट्स तक की होगी। गूगल इस बार भी पुराने मॉडल की ही तरह फ्लैट डिस्प्ले दे सकता है।  पिक्सल लवर्स को इस बार नई सीरीज में 4485mAh की बड़ी बैटरी मिलेगी जो कि 24W की फास्ट चार्जिंग से चार्ज होगा। यूजर्स Google Pixel 8 को 20W की वायरलेस चार्जिंग से भी चार्ज कर पाएंगे। 

Google Pixel 8 कैमरा फीचर्स

कैमरा सेंसर की बात करें तो Google Pixel 8 में यूजर्स को प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का मिलेगा, जबकि वहीं सेकंडरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का होगा। इसके फ्रंट में 11 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। फोटोग्राफी लवर्स को ध्यान में रखते हुए कंपनी इस बार पिक्सल 8 में कई नए कैमरा फीचर्स दे सकती है। गूगल पिक्सल 8 और पिक्सल 8 प्रो का कैमरा मार्केट में सीधे iPhone 15 सीरीज से टक्कर लेगा।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement