Saturday, May 04, 2024
Advertisement

‘शराब बेचे बिना नहीं चल सकती BRS सरकार’, BJP नेता किशन रेड्डी का KCR पर बड़ा हमला

केंद्रीय मंत्री एवं तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने तेलंगाना सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि राज्य की अर्थव्यवस्था दिवालिया हो गई है और भविष्य में इस्तेमाल में आने वाली जमीनों को ‘मनमाने तरीके से’ बेचा जा रहा है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: September 03, 2023 9:56 IST
G Kishan Reddy, G Kishan Reddy Telangana, G Kishan Reddy News- India TV Hindi
Image Source : FILE तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी।

हैदराबाद: भारतीय जनता पार्टी की तेलंगाना यूनिट के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने बुधवार को प्रदेश की बीआरएस सरकार पर बड़ा हमला बोला। रेड्डी ने प्रदेश सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह सरकारी जमीनों को ‘बेचने’ और शराब की दुकानों की नीलामी किए बगैर नहीं चल सकती। रेड्डी ने आरोप लगाया कि प्रदेश की BRS सरकार ने सड़क परिवहन निगम (RTC) की बसों के किराए, भूमि पंजीकरण शुल्क, आवासीय संपत्ति कर और अन्य में बढोतरी कर दी है।

‘जमीनों को मनमाने तरीके से बेचा जा रहा है’

रेड्डी ने दावा किया कि तेलंगाना में स्थिति ऐसी है कि जमीनें बेचे बिना सरकार नहीं चल सकती है। उन्होंने कहा कि शराब, बीयर और ब्रांडी की दुकानें बेचे बगैर सरकारी कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जा सकता। केंद्रीय मंत्री रेड्डी ने दावा किया कि राज्य की अर्थव्यवस्था दिवालिया हो गई है और भविष्य में इस्तेमाल में आने वाली जमीनों को ‘मनमाने तरीके से’ बेचा जा रहा है। उन्होंने यह आरोप लगाया कि अस्थायी राजनीतिक जरूरतों को पूरा करने के लिये समय से 6 महीने पहले ही शराब की दुकानों की नीलामी की गई है, ऐसा पूरे देश में कहीं नहीं है।

‘BRS सरकार ने पेट्रोल पर टैक्स नहीं घटाया’
रेड्डी ने कहा कि ‘कल्वाकुंतला परिवार’ (मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का परिवार) इस तरह से व्यवहार कर रहा है कि वह लोगों के स्वास्थ्य की परवाह किए बिना केवल शराब की दुकानों से ही पैसे कमाना चाहता है, जो कि तेलंगाना के लोगों का खून चूसने जैसा है। केंद्र द्वारा एलपीजी सिलेंडर की कीमत 200 रुपये कम करने पर ‘कल्वाकुंतला परिवार’ और बीआरएस नेताओं की आलोचना पर आपत्ति जताते हुए केंद्रीय मंत्री ने राज्य सरकार की आलोचना की और कहा कि आम लोगों को राहत देने के लिये केंद्र की ओर से कीमत कम करने के बावजूद राज्य सरकार ने पेट्रोल पर कर कम नहीं किया।

‘गैस की कीमतों में कटौती कोई गिफ्ट नहीं’
रेड्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर विभिन्न राज्य सरकारों ने अपने टैक्स को कम करके लोगों को राहत प्रदान की थी। मंत्री ने कहा कि BRS नेताओं को पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स और गैस के बारे में बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। BRS की विधान पार्षद और KCR की बेटी के. कविता ने मंगलवार को आरोप लगाया कि केंद्र की ओर से घरेलू रसोई गैस की कीमतों में 200 रुपये की कटौती लोगों के लिए कोई गिफ्ट नहीं है, बल्कि उन्हें गुमराह करना है। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement