Friday, May 03, 2024
Advertisement

तेलंगाना की कांग्रेस सरकार ने दो चुनावी ‘गारंटी’ लागू कीं

इससे पहले राज्य सरकार ने दो अन्य योजनाएं- सरकारी आरटीसी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा और गरीबों के लिए 10 लाख रुपये की स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की थीं। कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले छह ‘गारंटी’ की घोषणा की थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: February 27, 2024 19:09 IST
revanth reddy- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री ए.रेवंत रेड्डी

हैदराबाद: तेलंगाना की कांग्रेस सरकार ने मंगलवार को अपनी दो चुनावी ‘गारंटी’ लागू कीं, जिसमें 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर की आपूर्ति और गरीबों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली उपलब्ध कराना शामिल है। मुख्यमंत्री ए.रेवंत रेड्डी और उनके कैबिनेट सहयोगियों ने यहां राज्य सचिवालय में इन योजनाओं की शुरुआत की।

इससे पहले राज्य सरकार ने दो अन्य योजनाएं - सरकारी आरटीसी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा और गरीबों के लिए 10 लाख रुपये की स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की थीं। कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले छह ‘गारंटी’ की घोषणा की थी।

'2 मार्च तक छह हजार से अधिक पद भरे जाएंगे'

इससे पहले मुख्यमंत्री ने कहा था कि राज्य सरकार पहले ही दो वादों को अमल में ला चुकी है, जिसमें सरकारी आरटीसी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा और गरीबों के लिए 10 लाख रुपये की स्वास्थ्य योजना शामिल है। रेड्डी ने कहा कि जिन दो लाख रिक्त नौकरियों को भरने का वादा किया गया था उनमें से सरकार ने 25 हजार पदों को भर दिया है और सार्वजनिक कार्यक्रमों में नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दो मार्च तक छह हजार से अधिक पद भरे जाएंगे।

राज्य में मीडिया से संबंधित मुद्दों से निपटने के लिए प्रेस अकादमी के अध्यक्ष की लंबित नियुक्ति भी तुरंत की जाएगी। उन्होंने कहा, ''सरकार दो लाख रुपये तक की कृषि ऋण माफी पर भी जल्द ही अच्छी खबर देगी।'' (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement