Monday, April 29, 2024
Advertisement

तेलंगाना में सीएम चुनने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष खरगे को मिला जिम्मा, नए फेस की संभावना तेज

तेलंगाना विधानसभा की 119 सीट में से 67 सीट पर जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस में अब सीएम फेस चुनने के लिए हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस विधायक दल (CLP) का नेता नियुक्त करने के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को दिया गया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 04, 2023 16:46 IST
telangana cm- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

तेलंगाना में नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों की सोमवार को हुई बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को कांग्रेस विधायक दल (CLP) का नेता नियुक्त करने के लिए अधिकृत किया गया है। इसे लेकर कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने सीएलपी की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, "कांग्रेस के नवनिर्वाचित सभी सदस्यों ने कांग्रेस विधायक दल के नेता को नियुक्त करने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अधिकृत करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया है।" 

ए.रेवंत रेड्डी ने प्रस्ताव पेश किया

डीके शिवकुमार ने बताया कि यह अधिकार पत्र खरगे को भेजा जाएगा और विधायकों ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के फैसले को स्वीकार करने का निर्णय लिया है। बता दें कि शिवकुमार सीएलपी की बैठकों में समन्वय करने के लिए नियुक्त एआईसीसी के पर्यवेक्षकों में से एक हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ए.रेवंत रेड्डी ने इस संबंध में एक प्रस्ताव पेश किया और मल्लू भट्टी विक्रमार्क और डी.श्रीधर बाबू समेत वरिष्ठ विधायकों ने इसका समर्थन किया।

नए नेता के चयन की संभावना

बता दें कि तेलंगाना विधानसभा की 119 सीट में से 67 सीट पर जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन से मुलाकात की और राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। हालांकि प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष अनुमुला रेवंत रेड्डी मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। रेड्डी ने कोडंगल निर्वाचन क्षेत्र से भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के पी नरेंद्र रेड्डी को 32,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया, लेकिन कांग्रेस नेता कामारेड्डी से हार गए।

वहीं कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के.शिवकुमार ने कहा था कि नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों की बैठक मंगलवार सुबह होगी। लिहाजा ये माना जा रहा है कि इस बाक कांग्रेंस तेलंगाना में नए फेस को चुन सकती है। 

ये भी पढ़ें-

राजस्थान: उधर बालकनाथ को BJP ने दिल्ली बुलाया, यहां वसुंधरा के आवास पर जुटने लगे विधायक  

मध्य प्रदेश में क्या हुआ भाजपा के सभी सांसदों का हाल, यहां जानें हर सीट का परिणाम

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement