Sunday, May 12, 2024
Advertisement

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, जानें किन नेताओं को मिला टिकट

कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में सबसे अहम नाम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी का है, जो कामारेड्डी विधानसभा क्षेत्र से सीएम केसीआर को चुनौती देंगे।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: November 07, 2023 6:28 IST
Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज सोमवार को अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कांग्रेस ने कुल 16 लोगों को जगह दी है। इसमें सबसे प्रमुख नाम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी का है, जो कामारेड्डी विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (केसीआर) के सामने खड़े हो रहे हैं। जानकारी दे दें कि सीएम केसीआर को कड़ी चुनौती देने के उद्देश्य से रेवंत रेड्डी को इस सीट से उतारा गया है। बता दें कि आज तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी ने अपने नामांकन दाखिल करने के बाद कोडंगल में एक रोड शो भी किया है।

रेवंत रेड्डी ने दो सीटों से भरा है पर्चा

पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की लिस्ट के अनुसार, कामारेड्डी से रेवंत रेड्डी को उम्मीदवार बनाया गया है। जानकारी दे दें कि इस सीट पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने भी अपना पर्चा दाखिल किया है। इस सीट के अलावा, सीएम केसीआर  अपनी परंपरागत सीट गजवेल से भी चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि रेवंत रेड्डी भी दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हें पहले कोडांगल विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया गया था। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को कड़ी चुनौती देने और सीएम केसीआर को आक्रामक रुख अपना कर घेरने की रणनीति के तहत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है।

कब होंगे चुनाव?

कांग्रेस उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद शब्बीर अली का भी नाम है जिन्हें निजामाबाद शहर से उम्मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस की इस तीसरी लिस्ट में कुल 16 नाम है, लेकिन 2 सीटों पर उम्मीदवार बदले गए हैं। कांग्रेस तेलंगाना की कुल 119 सीटों में से 114 पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। बता दें कि तेलंगाना में 119 विधानसभा सीट के लिए एक फेज में 30 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना 3 दिसंबर को होगी। 

ये भी पढ़ें:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर बाल-बाल बचे, हेलीकॉप्टर में आई खराबी, पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement