Saturday, May 04, 2024
Advertisement

एक ही दिन में 9 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाना एक रिकॉर्ड, जी किशन रेड्डी बोले- मोदी सरकार में रेलवे के नए अध्याय की शुरुआत

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि एक ही दिन में 9 नई वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाया जाना एक रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से तेलंगाना में हर साल 55 किलोमीटर नयी रेल लाइन बिछाई जा रही है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: September 24, 2023 20:48 IST
G Kishan Reddy- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी

हैदराबाद: केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नेतृत्व वाली राजग (NDA) की सरकार में रेलवे के विकास में नये अध्याय की शुरुआत हुई है। रेड्डी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा हैदराबाद (काचीगुडा)-बेंगलुरु (यशवंतपुर) वंदे भारत एक्सप्रेस सहित 9 वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के अवसर पर हैदराबाद में काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण बड़े पैमाने पर चल रहा है। 

"राज्य में हर साल बिछ रही 55 किमी नई रेल लाइन"

रेड्डी ने कहा कि एक ही दिन में 9 नई वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाया जाना एक रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा, रविवार को शुरू की गई 9 ट्रेन 111 शहरों को जोड़ती हैं जिनमें विभिन्न तीर्थ स्थल, पर्यटन स्थल, वाणिज्यिक केंद्र शामिल हैं। उन्होंने कहा कि आज शुरू की गई हैदराबाद-बेंगलुरु वंदे भारत ट्रेन तेलंगाना को मिली तीसरी वंदे भारत ट्रेन है जो तीन राज्यों तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक को जोड़ेगी। रेड्डी ने कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से तेलंगाना में हर साल 55 किलोमीटर नयी रेल लाइन बिछाई जा रही है। 

"तेलंगाना को रेल विकास के लिए मिले 4418 करोड़"
केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के एक अक्टूबर और तीन अक्टूबर को क्रमश: तेलंगाना स्थित महबूबनगर और निजामाबाद का दौरा करने की संभावना है और इस दौरान वे कुछ नई रेल परियोजनाओं का शिलान्यास कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि तेलंगाना को रेल विकास के लिए 4418 करोड़ रुपये आवंटित किये गये हैं, जबकि साल 2014 में यह आवंटन 258 करोड़ रुपये था।

30 सितंबर को तेलंगाना जाएंगे मोदी
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तेलंगाना के महबूबनगर में 30 सितंबर को भाजपा की एक जनसभा को संबोधित करेंगे। राज्य में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के महासचिव जी. प्रेमेंदर रेड्डी ने शनिवार को एक विज्ञप्ति में बताया था कि जनसभा 30 सितंबर को दोपहर 12 बजे महबूबनगर के भूतपुर में आईटीआई ग्राउंड में होगी। केंद्रीय पर्यटन मंत्री एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी और पार्टी के अन्य नेता इस रैली में शामिल होंगे। तेलंगाना में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। 

(रिपोर्ट- PTI)

ये भी पढ़ें-

"अगर BJP ने टिकट दिया तो लोकसभा चुनाव लड़ने से परहेज नहीं," पूर्व पीएम देवी लाल चौटाला के बेटे का बयान

गुजरात के सुरेंद्रनगर में टूटा पुल, नदी में जा गिरे ट्रक और मोटर साइकिलें; सामने आया VIDEO
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement