Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पीएम मोदी के हमले के बाद केटीआर का जवाबी हमला, कहा- 'बीआरएस तेलंगाना के चार करोड़ लोगों का परिवार'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महबूबनगर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए बीआरएस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि इसकी स्टीयरिंग किसी और के हाथ में है। इसके बाद बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटीआर ने पीएम के हमले का जवाब दिया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: October 01, 2023 21:00 IST
Telangana- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी के हमले के बाद केटीआर का जवाबी हमला

Telangana: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी और भारत राष्ट्र समिति के बीच जुबाबी जंग तेज हो गई है। आज रविवार को एक चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री केसीआर और उनकी पार्टी बीआरएस पर जमकर हमला किया। उन्होंने बीआरएस को एक परिवारवादी पार्टी बताया। अब इस हमले के बाद BRS के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि बीआरएस तेलंगाना के चार करोड़ लोगों का परिवार है और मुख्यमंत्री केसीआर परिवार के मुखिया हैं।

केटीआर ने कहा, "बुजुर्गों को पेंशन देकर सीएम केसीआर ने बेटे की जगह ली और रायथु बंधु और रायथु भीमा देकर किसानों के लिए भाई की भूमिका निभाई। मुख्‍यमंत्री केसीआर तेलंगाना के हर परिवार के सदस्य हैं।" वहीं बीआरएस नेता ने दावा किया कि बीजेपी तेलंगाना में आगामी चुनाव में अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएगी। चेन्नूर, रामागुंडेम और पेद्दापल्ली निर्वाचन क्षेत्रों में सार्वजनिक बैठकों को संबोधित करते हुए केटीआर ने दावा किया कि पीएम मोदी ने सिंगरानी के निजीकरण के प्रयास में सिंगरानी कोयला खदानों की नीलामी करके रामागुंडम के लोगों को धोखा दिया।

पीएम मोदी के आरोपों का दिया जवाब 

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री की रणनीति सरकारी कंपनियों को घाटे में धकेलना और बाद में अपने कॉरपोरेट के फायदे के लिए उनका निजीकरण करना है। तेलंगाना में सीएम केसीआर द्वारा कृषि ऋण माफ नहीं करने पर पीएम मोदी के बयान पर निशाना साधते हुए केटीआर ने कहा कि सीएम ने राज्य में दो बार कृषि ऋण माफ किया है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री को आधारहीन टिप्पणी न करने की सलाह दी। केटीआर ने एक्स पर पोस्ट किया कि तेलंगाना के लोग जानते हैं कि मोदी उन्हें धोखा देते हैं। मोदी के इस दावे पर कि तेलंगाना के लोग बदलाव चाहते हैं, उन्‍होंने लिखा, “तेलंगाना के लोग बदलाव के पक्ष में नहीं हैं। लोग राष्ट्रीय स्तर पर बदलाव चाहते हैं।''

पीएम ने राष्ट्रीय हल्दी बोर्ड के गठन का किया ऐलान 

वहीं इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के हल्दी किसानों के हित के लिए राष्ट्रीय हल्दी बोर्ड के गठन का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि यह बोर्ड हल्दी किसानों के हित और उनकी उन्नति के लिए काम करेगा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि यहां की जनता के लिए हजारों करोड़ रुपयों की योजनाएं शुरू की हैं। पीएम मोदी ने कहा कि यह राज्य देश का सबसे नया राज्य है और हमारा सपना है कि यह देश का सबसे विकसित राज्य बने। पीएम मोदी ने ऐलान किया कि भारत सरकार मुलुगु जिले में एक सेंट्रल ट्राइबल यूनिवर्सिटी की स्थापना करने जा रहा है। इसका नाम आदिवासी देवियां सम्मक्का-सारक्का के नाम पर रखा जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement