Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने तेलंगाना में सरकार बनाने की भरी हामी, तो KTR बोले- राज्य अंधेरे में डूब जाएगा

केटीआर ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक है कि आप तेलंगाना आ रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि आप कर्नाटक में किसानों को पांच घंटे बिजली दे रहे हैं। यह आपकी अक्षमता को दर्शाता है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 29, 2023 16:30 IST
केटी रामा राव - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO केटी रामा राव

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने शनिवार को तेलंगाना में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते हुए सूबे में कांग्रेस की सरकार बनने का भरोसा जताया। इसे लेकर सत्तारूढ़ पार्टी भारत राष्ट्र समिति (BRS) के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने रविवार को कहा कि कर्नाटक में किसानों की दुर्दशा देखकर तेलंगाना के लोग समझ गए हैं कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो तेलंगाना भी अंधेरे में डूब जाएगा। केटीआर ने कहा कि तेलंगाना देश का एक मात्र राज्य है, जो किसानों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध करा रहा है। 

डीके शिवकुमार पर केटीआर का हमला 

बीआरएस नेता ने 'एक्स' पर पोस्ट किया। “यह शर्मनाक है कि आप तेलंगाना आ रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि आप कर्नाटक में किसानों को पांच घंटे बिजली दे रहे हैं। यह आपकी अक्षमता को दर्शाता है।'' कांग्रेस अपने चुनावी वादों को कैसे लागू कर रही है, यह देखने के लिए कर्नाटक जाने की शिवकुमार की चुनौती पर केटीआर ने टिप्पणी की कि कांग्रेस की विफलताओं को देखने के लिए कर्नाटक जाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, ''आपके द्वारा धोखा खाए किसान यहां अपनी दुर्दशा बताने और तेलंगाना के किसानों को कांग्रेस से मिल रहे खतरों के बारे में आगाह करने आ रहे हैं।'' 

केरल ब्लास्ट पर बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी बोले- मोहब्बत की दुकान की असली तस्वीर है, जानें किसने क्या कहा

"कर्नाटक की जनता कांग्रेस को माफ नहीं करेगी"

बीआरएस नेता ने टिप्पणी की कि जब कर्नाटक के लोग पीड़ित थे, तब शिवकुमार वोट मांगने के लिए तेलंगाना आए थे। उन्होंने डिप्टी सीएम से कहा कि चुनाव के दौरान किए गए वादों को पूरा नहीं करने के लिए कर्नाटक की जनता कांग्रेस को माफ नहीं करेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पांच वादों से कर्नाटक की जनता को बेवकूफ बनाया। केटीआर ने टिप्पणी की कि गृह ज्योति योजना हवा में दीपक की तरह बुझ गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि बिजली कटौती से कर्नाटक अंधेरे में डूब गया है। 

मध्य प्रदेश चुनाव: BJP ने छठी और अंतिम लिस्ट की जारी, गुना और विदिशा से इन्हें दिया टिकट

"कर्नाटक आरटीसी को दिवालियापन की ओर धकेल दिया"

केटीआर ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार अन्नभाग्य और अन्य वादों को लागू करने में भी नाकाम रही। उन्होंने आरोप लगाया कि महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की आड़ में कर्नाटक आरटीसी को दिवालियापन की ओर धकेल दिया गया है। बीआरएस नेता ने कहा कि तेलंगाना के लोग कांग्रेस पार्टी से धोखा खाने के लिए तैयार नहीं हैं।

PM मोदी का मिजोरम दौरा हुआ रद्द, अब मामित जाएंगे अमित शाह

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement