Saturday, April 27, 2024
Advertisement

BRS सरकार ने गरीबों को 2 बेडरूम मकान देने के अपने वादे को पूरा नहीं किया: जी. किशन रेड्डी

बीजेपी द्वारा हैदराबाद में आयोजित ‘महाधरना’ को संबोधित करते हुए जी किशन रेड्डी ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा और गरीबों को मकान न देने को लेकर उसकी आलोचना की।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: August 12, 2023 19:52 IST
BJP, G Kishan Reddy, Telangana, Telangana News, Telangana Elections- India TV Hindi
Image Source : FILE तेलंगाना बीजेपी के प्रमुख एवं केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी।

हैदराबाद: साल के अंत में होने जा रहे तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए राज्य के सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। भारतीय जनता पार्टी और सत्तारुढ़ भारत राष्ट्र समिति के नेताओं के बीच आए दिन जुबानी जंग हो रही है, और बयान भी खूब सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी की तेलंगाना यूनिट के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने शनिवार को राज्य की BRS सरकार पर आरोप लगाया कि उसने गरीबों को 2 बेडरूम का मकान देने के अपने चुनावी वादे को पूरा नहीं किया है।

‘बीआरएस ने गरीबों के लिए मकान का वादा किया था’

बीआरएस सरकार पर बरसते हुए रेड्डी ने कहा कि जब तक ये सरकार तेलंगाना में सत्ता में रहेगी, तब तक राज्य में गरीबों को आवास नहीं मिल पायेगा। राज्य सरकार पर 2 बेडरूम के मकान बनाने के लिए दबाव बनाने के इरादे से बीजेपी द्वारा हैदराबाद में आयोजित ‘महाधरना’ को संबोधित करते हुए रेड्डी ने कहा कि 2014 के चुनावों से पहले BRS ने गरीबों के लिए मकान बनाने का वादा किया था। केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने आरोप लगाया कि अब पार्टी कह रही है कि यदि वे अपनी जमीन पर मकान बनाना चाहते हैं तो सरकार गरीबों को धन मुहैया कराएगी।

‘सीएम गरीबों को घर मुहैया कराने के प्रति गंभीर नहीं’
रेड्डी ने यह भी आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और उनकी सरकार गरीबों को घर मुहैया कराने के प्रति गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि BRS सरकार ने हैदराबाद में करीब 100 स्थानों पर मकान बनाने के लिए शिलान्यास किया था, लेकिन अब जनता की नाराजगी के चलते उन शिलापट्ट को ‘प्रगति भवन’(मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास) में छिपा रही है। उन्होंने कहा कि अगर तेलंगाना के गरीबों को मकान चाहिए तो KCR सरकार को सत्ता से हटाना होगा। रेड्डी ने कहा, ‘जब तक कलवकाकुंटा परिवार (मुख्यमंत्री KCR का परिवार) सत्ता में रहेगा, तब तक तेलंगाना के गरीबों को आवास नहीं मिल पायेगा।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement