Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ओवैसी को BJP की ‘बी टीम’ बुलाती है कांग्रेस, लेकिन तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी ने खूब की तारीफ

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की प्रशंसा करते हुए कहा कि हैदराबाद के सांसद देशभर के नागरिकों की आवाज संसद में उठाते हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 08, 2024 22:21 IST
Revanth Reddy Asaduddin Owaisi- India TV Hindi
Image Source : PTI AIMIM सांसद असदुद्दीन औवेसी के साथ तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए.रेवंत रेड्डी ने शुक्रवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की जमकर तारीफ की। सीएम रेड्डी ने ओवैसी की प्रशंसा करते हुए कहा कि हैदराबाद के सांसद देशभर के नागरिकों की आवाज संसद में उठाते हैं। दरअसल, ओल्ड सिटी मेट्रो परियोजना की आधारशिला रखने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, रेड्डी ने कहा कि ओवैसी उन कुछ सांसदों में से एक हैं जो न केवल अल्पसंख्यक समुदायों बल्कि सभी 140 करोड़ भारतीयों के लिए आवाज उठाते हैं। 

"मैं भी ओवैसी को नहीं हरा सका"

यहां गौर करने वाली बात ये है कि रेड्डी का ये बयान इसलिए भी मायने रखता है क्योंकि कांग्रेस ने बार-बार AIMIM को भाजपा की ‘बी टीम’ करार दिया है। इतना ही नहीं कांग्रेस ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के साथ ‘‘गठजोड़’’ करने के लिए भी ओवैसी की पार्टी की आलोचना की है। मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने कहा, ‘‘असदुद्दीन ओवैसी साहब, उनके भाई और पार्टी विधायकों को हराने के प्रयासों के बावजूद वे (हैदराबाद के पुराने शहर क्षेत्र से) लगातार जीत रहे हैं। यहां तक कि मैंने चुनाव के दौरान उन्हें हराने की भी कोशिश की, लेकिन यह संभव नहीं हो सका।’’ 

मुख्यमंत्री रेड्डी ने AIMIM का समर्थन मांगा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए.रेवंत रेड्डी ने आगे कहा राजनीतिक दल विचारधारा के आधार पर चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि चुनाव खत्म होने के बाद वे विकास पर ध्यान केंद्रित करें। रेड्डी ने शहर के विकास और मेट्रो रेल नेटवर्क के विस्तार के लिए AIMIM का समर्थन मांगा। मुख्यमंत्री रेड्डी ने कहा कि उनकी सरकार लंदन में टेम्स नदी परियोजना की तर्ज पर शहर में मुसी नदी को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है। 

वहीं इस दौरान समारोह को AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी संबोधित किया और सीएम रेड्डी को शहर के विकास के लिए अपनी पार्टी की ओर से पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। 

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement