Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Telangana Election Results: जुबली हिल्स सीट से पीछे चल रहे मोहम्मद अजहरुद्दीन ने दोबारा चुनाव कराने की मांग की

तेलंगना में हो रही वोटों की गिनती में क्रिकेटर से नेता बने मोहम्मद अजहरूद्दीन BRS प्रत्याशी मगंती गोपीनाथ से पीछे चल रहे हैं। इसी बीच उन्होंने जुबली हिल्स में दोबारा चुनाव कराए जाने की मांग की है।

Reported By : Surekha Abburi Edited By : Pankaj Yadav Published on: December 03, 2023 17:59 IST
मोहम्मद अजहरुद्दीन।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मोहम्मद अजहरुद्दीन।

क्रिकेटर से नेता बने मोहम्मद अजहरूद्दीन तेलंगाना की जुबली हिल्स सीट पर भारत राष्ट्र समिति (BRS) के प्रत्याशी मगंती गोपीनाथ से पीछे चल रहे हैं। चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी आंकड़ों के मुताबिक मगंती गोपीनाथ कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अजहरुद्दीन से 5221 मतों से आगे चल रहे हैं। खबर लिखे जाने तक गिनती के मुताबिक गोपीनाथ को 38372 वोट मिले हैं। जबकि अजहरूद्दीन को 33151 लोगों ने वोट किया है। बीजेपी के लंकाला दीपक रेड्डी 12174 वोट से तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। 

EVM मशीन खराब होने का लगाया आरोप 

गिनती के बीच मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने EVM खराब होने का आरोप लगाया है और जुबली हिल्स में दोबारा चुनाव कराए जाने की मांग की है। अज़हरुद्दीन के मुताबिक 25 से ज्यादा ईवीएम मशीनों में तकनीकी खराबी है। उनका कहना है कि अगर इसे रिलीज किया जा रहा है तो जुबली हिल्स में कई तकनीकी खामियों के साथ यह बहुत धीमी गति से काम कर रहा है। अजहरूद्दीन ने कहा कि असामयिक चुनाव अपडेट में शुरू में कांग्रेस बढ़त में थी, लेकिन लंच के बाद वोटों की गिनती धीमी हो गई। इसके पीछे असली कारण क्या है?

13 से ज्यादा ईवीएम की सील तक नहीं टूटी - अजहरूद्दीन

इसके साथ ही मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने ये भी आरोप लगाया है कि 13 से ज्यादा ईवीएम अंदर रखी गई हैं। जिनकी सील अभी तक नहीं खुलीं। रजिस्टर नंबर का मिलान नहीं होने को लेकर कई तरह की शंकाएं व्यक्त की जा रही हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता इस बात पर चिंता जता रहे हैं कि ईवीएम को सील नहीं किया जाता है और गिनती दूसरे ईवीएम से की जाती है। अधिकारियों द्वारा मीडिया को प्रवेश नहीं दिये जाने से वास्तविक मतगणना में क्या होगा, इसे लेकर संशय व्यक्त किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

तेलंगाना चुनाव परिणामों के बीच चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, डीजीपी को किया सस्पेंड

Telangana Assembly Elections Result: 2018 में कितने सही साबित हुए थे तेलंगाना चुनाव के Exit Poll, यहां जानें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement