Sunday, April 28, 2024
Advertisement

तेलंगाना में काउंटिंग के बीच 'रिसॉर्ट पॉलिटिक्स' शुरू, कांग्रेस विधायकों की सेफ शिफ्टिंग के लिए लग्जरी बसें तैयार

कांग्रेस ने प्रत्येक विधायक प्रत्याशी को सुरक्षित करने के लिए उसके साथ एक कार्यकर्ता रखने की योजना बनाई है। कर्नाटक के मंत्री के.एच. मुनियप्पा ने कहा कि कोई भी कांग्रेस विधायक दलबदल नहीं करेगा, क्योंकि सभी पार्टी के प्रति वफादार हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 03, 2023 10:58 IST
buses- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कांग्रेस ने हैदराबाद में लग्जरी बसें तैयार रखी हैं

हैदराबाद: तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी ने अपने विधायकों को प्रतिद्वंद्वियों द्वारा अपने खेमे में लेने से बचाने के लिए, आवश्यक होने पर उन्हें स्थानांतरित करने के लिए हैदराबाद के एक होटल में बसें तैयार रखी हैं। एक निजी ट्रैवल ऑपरेटर की बसें ताज कृष्णा होटल में देखी गईं, जहां कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार और अन्य एआईसीसी पर्यवेक्षक डेरा डाले हुए हैं। डीके शिवकुमार, 10 राज्य मंत्रियों के साथ पार्टी नेताओं को एकजुट रखने के लिए हैदराबाद में हैं।

हर प्रत्याशी के साथ एक कार्यकर्ता रखने की योजना

कांग्रेस ने प्रत्येक विधायक प्रत्याशी को सुरक्षित करने के लिए उसके साथ एक कार्यकर्ता रखने की योजना बनाई है। पर्यवेक्षक मतगणना के रुझान पर नजर रख रहे हैं और राज्य के पार्टी नेताओं को आवश्यक निर्देश दे रहे हैं। कर्नाटक के मंत्री के.एच. मुनियप्पा ने मीडियाकर्मियों से कहा कि कोई भी कांग्रेस विधायक दलबदल नहीं करेगा, क्योंकि सभी पार्टी के प्रति वफादार हैं। शिवकुमार कुछ कैबिनेट सहयोगियों के साथ शुक्रवार देर रात बेंगलुरु से एक विशेष विमान से हैदराबाद पहुंचे।

कांग्रेस को जीत का विश्वास

एआईसीसी ने शिवकुमार, दीपा दास मुंशी, डॉ. अजॉय कुमार, के.जे. जॉर्ज और के. मुरलीधरन तेलंगाना में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के समन्वय के लिए पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया है। इस बीच, तेलंगाना के एआईसीसी प्रभारी माणिकराव ठाकरे ने विश्वास जताया कि कांग्रेस 119 सदस्यीय विधानसभा में 70 से अधिक सीटें हासिल करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement