Thursday, May 09, 2024
Advertisement

तेलंगाना: हैदराबाद में नाबालिग लड़की से गैंगरेप, विरोध प्रदर्शन में दिखा लोगों का गुस्सा, राज्यपाल ने अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक 16 साल की लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया है। इस मामले में राज्यपाल ने शीर्ष अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: August 22, 2023 21:07 IST
Hyderabad- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC हैदराबाद में नाबालिग लड़की से गैंगरेप

हैदराबाद: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक 16 साल की किशोरी के साथ उसके घर पर 3 लोगों ने कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया। इसके खिलाफ लोगों ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया और आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की। वहीं, तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने राज्य के मुख्य सचिव समेत शीर्ष अधिकारियों से 48 घंटे के भीतर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। 

पुलिस ने आज बताया कि लड़की ने मीरपेट पुलिस थाने में दर्ज कराई अपनी शिकायत में तीन लोगों को नामजद करते हुए उन पर सोमवार को उसके घर पर उससे बलात्कार करने का आरोप लगाया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि किशोरी की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई है। 

उन्होंने बताया कि लड़की को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। अधिकारी ने कहा, ‘‘पुलिस दल काम पर लगे हुए हैं और विभिन्न सुराग पर काम कर रहे हैं। पुलिस मामले में सभी पहलुओं की जांच कर रही है।’’ इस बीच, स्थानीय निवासियों और विभिन्न दलों के नेताओं ने घटना की निंदा करते हुए इलाके में विरोध प्रदर्शन किया और किशोरी के लिए न्याय की मांग की। 

अपराध में गांजा पीने वाले लोग शामिल!

प्रदर्शनकारियों के मुताबिक, इस अपराध में गांजा पीने वाले लोग शामिल थे। प्रदर्शनकारियों ने हाथों में तख्तियां ली हुई थीं, जिन पर लिखा था, ‘न्याय? गांजे पर रोक लगाओ, नशा बंद करो। प्रदर्शनकारी सड़क पर बैठ गए और नारेबाजी भी की। बाद में उन्हें पुलिस वहां से ले गई। 

कुछ स्थानीय निवासियों ने इस अपराध के दोषियों को मृत्युदंड देने की मांग की। राज्यपाल सौंदरराजन ने किशोरी के साथ कथित बलात्कार पर पीड़ा व्यक्त की और राज्य के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और पुलिस आयुक्त, रचकोंडा से 48 घंटे के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी। 

राजभवन की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि इसके अलावा, राज्यपाल ने भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी (आईआरसीएस), रंगा रेड्डी जिला शाखा को पीड़िता के घर जाने और उसके परिवार को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद ए रेवंत रेड्डी ने कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव हैदराबाद को एक वैश्विक शहर बनाने का दावा करते हैं लेकिन यह 'गांजा' और अन्य नशीले पदार्थों का अड्डा बन गया है।  उन्होंने आरोप लगाया कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने पुलिस का इस्तेमाल राजनीतिक उद्देश्यों के लिए किया और लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया। (इनपुट-भाषा) 

ये भी पढ़ें: 

OTT प्लेटफॉर्म पर अश्लील कंटेट परोसने के मुद्दे पर सामने आया केंद्र सरकार का बयान, कसी जाएगी नकेल

CBI ने राहुल गंगल को गिरफ्तार किया, भारतीय डिफेंस के सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स दूसरे देशों से साझा करने के लगे हैं आरोप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement