Thursday, May 16, 2024
Advertisement

तेलंगाना में नई सरकार के आने के साथ ही बड़ा फेरबदल, 16 IAS अधिकारियों का किया तबादला

तेलंगाना में रेवंत रेड्डी की सरकार ने 16 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड के प्रबंध निदेशक एम. दाना किशोर को नगर प्रशासन और शहरी विकास के प्रमुख सचिव के रूप में तैनात किया गया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 18, 2023 7:29 IST
तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी

तेलंगाना में नई कांग्रेस सरकार ने प्रशासनिक फेरबदल किया है। रेवंत रेड्डी की सरकार ने रविवार को 16 आईएएस (IAS) अधिकारियों का तबादला कर दिया। विशेष मुख्य सचिव अरविंद कुमार, जो नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास, मेट्रोपॉलिटन आयुक्त, हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एचएमडीए) और आयुक्त व नगरपालिका प्रशासन (एफएसी) के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी संभाल रहे थे, को राजस्व (आपदा प्रबंधन) विभाग में तबादला कर दिया गया है, जबकि राहुल बोज्जा को कार्यमुक्त कर दिया गया है।

श्रुति ओझा को पद से हटाया गया है 

हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड के प्रबंध निदेशक एम. दाना किशोर को नगर प्रशासन और शहरी विकास के प्रमुख सचिव के रूप में तैनात किया गया है। वह महानगर आयुक्त, एचएमडीए और नगरपालिका प्रशासन के आयुक्त एवं निदेशक के पदों का पूर्ण अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे। सरकार ने वकाति करुणा के स्थान पर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव और आयुक्त बीसी कल्याण, बी. वेंकटेशम का भी तबादला कर दिया। करुणा को महिला, बाल, विकलांग और वरिष्ठ नागरिक कल्‍याण विभाग में सचिव और आयुक्त के रूप में तैनात किया गया है, जबकि श्रुति ओझा को पद से हटा दिया गया है, जो अतिरिक्त प्रभार संभाल रही थीं। प्रमुख सचिव, परिवहन ए. वाणी प्रसाद को उसी पद पर पर्यावरण, वन, विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग में ट्रांसफर कर दिया गया है, शांति कुमारी को हटा दिया गया है, जो पूर्ण अतिरिक्त प्रभार संभाल रही थीं।

श्रीदेवी को बहाल कर दिया गया है

सरकार के सचिव आर एंड बी, के. एस. श्रीनिवास राजू अब सचिव परिवहन होंगे। मुख्यमंत्री के सचिव राहुल बोज्जा को ट्रांसफर कर सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) के सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है, जिससे वी. शेषाद्रि को पूर्ण अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है। सचिव वित्त, डॉ. टी. के. श्रीदेवी को ट्रांसफर कर डॉ. क्रिस्टीना जेड. चोंगथु के स्थान पर आयुक्त, वाणिज्यिक कर के रूप में नियुक्त किया गया है। सरकार ने श्रीदेवी को बहाल कर दिया है, जिनका अक्टूबर में चुनाव आयोग ने तबादला कर दिया था। चोंग्थू को स्वास्थ्य, चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव के पद पर तबादला किया गया है। सचिव, नगरपालिका मामले और शहरी विकास सुदर्शन रेड्डी को दाना किशोर के स्थान पर एचएमडब्ल्यूएसएसबी के प्रबंध निदेशक के रूप में स्थानांतरित और तैनात किया गया है। नलगोंडा के जिला मजिस्ट्रेट आर. वी. कर्णन का तबादला कर उन्हें स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशक के पद पर तैनात किया गया है।

- IANS इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement