Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होने का अखिलेश यादव को मिला न्यौता, क्या आगरा जाएंगे सपा प्रमुख?

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आगामी कुछ दिनों में आगरा पहुंचने वाली है। यहां रैली में भाग लेने के लिए कांग्रेस नेता अजय राय ने अखिलेश यादव को न्यौता दिया है। हालांकि जब वो न्यौता देने सपा कार्यालय पहुंचे तो उस दौरान अखिलेश यादव लखनऊ में नहीं थे।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: February 22, 2024 19:50 IST
Akhilesh Yadav received invitation to join Rahul Gandhi's bharat jodo nyay yatra will SP chief go to- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश यादव?

लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में सीट बंटवारे की घोषणा के एक दिन बाद समाजवादी पार्टी (सपा) ने बृहस्पतिवार को कहा कि पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव फरवरी में आगरा में 25 फरवरी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे। कांग्रेस नेता दोपहर में सपा के कार्यालय पहुंचे और यादव को 25 फरवरी को आगरा में यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण दिया। सपा के राष्ट्रीय सचिव ने राजेंद्र चौधरी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, "उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया और अन्य नेता यहां विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित सपा कार्यालय पहुंचे और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का निमंत्रण पत्र यादव को दिया। 

Related Stories

अखिलेश यादव को कांग्रेस का न्यौता

हालांकि इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ में नहीं थे, इसलिए पत्र मैंने प्राप्त किया।" उन्होंने कहा कि यादव 25 फरवरी को दोपहर दो बजे आगरा में गांधी की यात्रा में उनके साथ रहेंगे। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष हिंदवी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ''अखिलेश यादव कार्यालय में नहीं थे और वह नयी दिल्ली में हैं। हमारे नेताओं ने निमंत्रण दिया है और वह 25 फरवरी को यात्रा में शामिल होंगे।'' सपा और कांग्रेस दोनों ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे की घोषणा की थी, जिसके तहत कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

कांग्रेस ने पत्र में क्या लिखा?

बता दें कि कांग्रेस द्वारा अखिलेश यादव के नाम से जारी इस पत्र में लिखा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी 2024 को मणिपुर से आरंभ होकर अपने गंतव्य की ओर सफलता से बढ़ रही है। यह यात्रा देश के कई राज्यों से होते हुए 16 फरवरी 2024 को उत्तर प्रदेश पहुंची। विभिन्न स्थानों से होते हुए, 25 फरवरी 2024 को यह यात्रा अलीगढ़ और हाथरस होते हुए आगरा पहुंचेगी। आपसे (अखिलेश यादव) अनुरोध है कि इस ऐतिहासिक अवसर पर स्वंय 25 फरवरी को आगरा पधारें और यात्रा के उपरांत जनसभा को संबोधित करें। फासीवादी शक्तियों से मुकाबला कर उन्हें शिकस्त देने में आपके सहयोग के लिए आपका धन्यवाद

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement