Friday, May 03, 2024
Advertisement

'अमेठी की बीजेपी एमपी सिलेंडर वाली MP', अखिलेश यादव का स्मृति ईरानी पर तंज

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने किसानों को बर्बाद कर दिया है। किसानों की आय दुगनी करने की बात कर रहे थे, लेकिन कुछ नहीं हुआ और महंगाई बढ़ गई। बीजेपी कहती है कि सिर्फ चार परसेंट बेरोजगारी बची है, लेकिन किसी गांव में देख लीजिए कितने बेरोजगार है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 06, 2023 7:40 IST
अखिलेश यादव- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एक दिवसीय दौरे पर रविवार को अमेठी पहुंचे, जहां वे प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की बेटी की शादी में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की बीजेपी सरकार समेत मुख्यमंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी पर जमकर निशाना साधा। अमेठी सांसद स्मृति ईरानी पर निशाना साधते हुए कहा कि अमेठी की बीजेपी एमपी सिलेंडर वाली एमपी है।

अभी गरीब को सिलेंडर नहीं मिला: सपा अध्यक्ष

सपा अध्यक्ष ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "होली आ गई है, लेकिन अभी गरीब को सिलेंडर नहीं मिला। आज चीनी, आटा, रिफाइंड सभी कुछ महंगा है। किसानों को आलू की कीमत नहीं मिल रही है। बीजेपी ने किसानों को बर्बाद कर दिया है। किसानों की आय दुगनी करने की बात कर रहे थे, लेकिन कुछ नहीं हुआ और महंगाई बढ़ गई। बीजेपी कहती है कि सिर्फ चार परसेंट बेरोजगारी बची है, लेकिन किसी गांव में देख लीजिए कितने बेरोजगार है। बस का किराया भी बढ़ा दिया गया है।" 

प्रदेश के हालात छिपे नहीं है: अखिलेश 

इस मौके पर अखिलेश यादव नव युगल दंपति को शादी की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, "अमेठी अपने नाम से ही जानी जाती है और जो लोग राजनीति में रुचि रखते वो सभी अमेठी को जानते हैं। मैं पहले भी अमेठी आया हूं और मैं जनता को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने अमेठी में सपा को चुना और विधायक बनाया। प्रदेश के हालात आप से छिपे नहीं है।"

महंगाई और बेरोजगारी चरम सीमा पर है: यादव

अखिलेश यादव ने कहा, "आज महंगाई और बेरोजगारी चरम सीमा पर है। अगर गरीब है तो इस सरकार में उसे न्याय नहीं मिला सकता। विपक्ष ने जो भी सवाल उठाए उसके जवाब नहीं दिए गए। बीजेपी डंका बजाती थी कि एक उद्योगपति दुनिया में नंबर एक पर पहुंच गया, जो दो के बाद अब पता नहीं किस स्थान पर है। बीजेपी के एक साथी उद्योगपति का 20 लाख करोड़ से ज्यादा का पैसा डूब गया, एलआईसी और स्टेट बैंक का पैसा डूब गया और जनता जानना चाहती है कि जिनके कारण पैसा डूबा उन पर कार्रवाई होगी या नहीं।" 

ये भी पढ़ें-

विदेश मंत्री जयशंकर मेरे पॉइंट ऑफ व्यू को समझना नहीं चाहते... चीन पर लंदन में और क्या बोले राहुल गांधी?

दुनिया के 50 खतरनाक स्कूल, जहां पढ़ने जाने वाली लड़कियों को जबरन पिलाया जाता है जहर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement