Monday, April 29, 2024
Advertisement

बदायूं हत्याकांड का दूसरा आरोपी जावेद गिरफ्तार, बरेली से पकड़ा गया

बदायूं हत्याकांड मामल में यूपी पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। हत्याकांड का दूसरा आरोपी जावेद बरेली में पकड़ा गया है। जानकारी के मुताबिक, वह पहले दिल्ली भाग गया था लेकिन सरेंडर करने वापस बरेली आया।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 21, 2024 14:58 IST
बदायूं हत्याकांड का आरोपी जावेद।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बदायूं हत्याकांड का आरोपी जावेद।

उत्तर प्रदेश के बदायूं में दो बच्चों की घर में घुसकर निर्मम हत्या के मामले में यूपी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। यूपी पुलिस ने इस हत्याकांड के दूसरे आरोपी जावेद को गिरफ्तार कर लिया है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, जावेद दोनों बच्चों की हत्या के बाद पहले दिल्ली भाग गया था। इसके बाद उसे बरेली से गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें कि बदायूं हत्याकांड के अन्य आरोपी साजिद को पुलिस ने पहले ही एनकाउंटर में मार गिराया  है। 

25 हजार का था इनाम

बदायूं में दो बच्चों की हत्या के बाद से दूसरा आरोपी जावेद फरार चल रहा था। पुलिस उसे पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रही थी लेकिन वह हाथ नहीं आ रहा था। इसके बाद पुलिस ने जावेद के सिर पर 25 हजार रुपये का इनाम रखा था। आखिरकार पुलिस को कामयाबी मिली और उसने जावेद को बरेली से गिरफ्तार कर लिया है। 

ऐसे पकड़ा गया आरोपी जावेद

जानकारी के मुताबिक, बदायूं में हत्याकांड के बाद जावेद मोबाइल बन्द कर दिल्ली भाग गया था। वह दिल्ली से आ कर बरेली में सरेंडर करने की फिराक में था। हालांकि, देर रात सैटेलाइट बस स्टैंड पर स्थानीय लोगों ने उसे पकड़ कर पुलिस को सौंपा है। इसके बाद बरेली पुलिस ने जावेद को बदायूं पुलिस के हवाले कर दिया है।  

जावेद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

हत्याकांड के दूसरे आरोपी जावेद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जावेद इस वीडियो में कह रहा है कि वह सीधा शरीफ आदमी है, उसके बड़े भाई साजिद ने ये हत्या की है और उसका इस हत्याकांड में कोई हाथ नहीं है। जावेद वीडियो में खुद को पुलिस के हवाले करने को कह रहा है। जावेद ने कहा है कि जिनकी हत्या हुई है उस घर से उनके बहुत अच्छे ताल्लुकात थे। 

बच्चों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आई

आयुष और आहान की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दिल दहला देने वाली जानकारी सामने आई है। दोनों बच्चों पर मल्टीपल शार्प वेपन से वार किए गए हैं। बड़े बच्चे आयुष की बॉडी पर 14 और आहान की बॉडी पर 9 वार किए गए हैं। यानी की दोनों की बॉडी पर कुल 23 वार किए गए थे। जानकारी मिली है कि गर्दन पर वार करने के बाद दोनों बच्चों की पीठ, छाती, और पैरों पर मल्टीपल शार्प वेपन से वार किए गए। पैरों पर इस तरह के वार मिले हैं जैसे जब कोई भाग रहा हो और उस समय उस पर वार किए गए हो। (रिपोर्टर - अनूप मिश्रा)

ये भी पढ़ें- बदायूं हत्याकांड: सामने आई बच्चों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, गर्दन से पैर तक किए गए थे 23 वार

पहले घर जाकर मांगी चाय, फिर मासूमों को उतारा मौत के घाट, पढ़ें बदायूं हत्याकांड की इनसाइड स्टोरी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement