Thursday, May 02, 2024
Advertisement

विधायक पंकज सिंह के घर का घेराव करने पहुंचा किसान संगठन, पुलिसकर्मियों से हुई हाथापाई

नोएडा से भाजपा विधायक पंकज सिंह के घर का घेराव करने किसान संगठन के लोग पहुंचे। इस दौरान पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकार किसान नेताओं को रोकने का काम किया।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: August 21, 2023 16:17 IST
Bharatiya Kisan Parishad reached to lay siege to MLA Pankaj Singh's house scuffle with policemen- India TV Hindi
Image Source : ANI विधायक पंकज सिंह के घर का घेराव करने पहुंचा किसान संगठन

नई दिल्ली: नोएडा से भाजपा विधायक पंकज सिंह के घर का घेराव करने भारतीय किसान परिषद के कार्यकर्ता व नेता पहुंचे। इस दौरान पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर किसान संगठन के लोगों को रोकने का प्रयास किया। हालांकि पुलिस द्वारा ऐसा करने पर विवाद बढ़ गया और किसान संगठन के कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच हाथापाई तक की नौबत आ गई। बता दें कि किसान संगठन द्वारा अपने मांगों को पूरा करने को लेकर पंकज सिंह के घर का घेराव करने की योजना थी। 

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

इससे पहले नोएडा नवीन ओखला औद्योगिक विकास प्राधिकरण के बाहर हजारों की संख्या में पहुंचे किसानों ने एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर पहलवान के नेतृत्व में भारी संख्या में नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसानों ने प्राधिकर के बाहर धरना प्रदर्शन किया था। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। प्रदर्श को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेंडिंग का सहारा लिया लेकिन इस दौरान भी पुलिस और किसान नेताओं के बीच धक्का-मुक्की देखने को मिली थी। 

भारतीय किसान परिषद ने फूट

बता दें कि एक सप्ताह पहले भारतीय किसान परिषद टूट गया था। संगठन से अलग होने वाले किसानों ने नया संगठन बनाने की घोषणा की थी। हालांकि नए संगठन का नाम क्या होगा अबतक इस बाबत जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन जल्द ही किसान संगठन नए नाम के साथ और पूर्ण कार्यकारिणी सदस्यों के साथ खुद को प्रस्तुत करने वाला है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement