Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दादरी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सीमेंट से लोड ट्रैक्टर-ट्राली लूटने वाले 16 घंटे के भीतर पकड़े

उत्तर प्रदेश की दादरी पुलिस ने एक लूट की वारदात को मजह 16 घंटे में सुलझा लिया है। पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद 4 आरोपियों को पकड़ लिया और साथ ही लूटा गया ट्रैक्टर-टॉली माल सहित बरामद कर लिया है। इसके अलावा घटना में उपयोग की गई एक हॉन्डा सिटी कार भी जब्त की गई है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 25, 2023 16:37 IST
dadri police- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दादरी पुलिस ने लूटे हुए माल के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली बरामद किया

दादरी पुलिस 23 नवंबर को हुई लूट की वारदात में शामिल 4 आरोपियों को 16 घण्टे के अन्दर ही एक मुठभेड़ के दौरान पकड़ लिया। पुलिस ने लुटेरों से एक महिन्द्रा ट्रैक्टर और ट्राली जिसमें सीमेन्ट के 320 कट्टे भरे हुए थे, बरामद किया है। इसके अलावा इन अभियुक्तों से लूट में प्रयोग की गई होन्डा सिटी कार भी जब्त की गई है।

क्या था मामला?

दरअसल, 23 तारीख को अज्ञात लुटेरे ड्राइवर सुदेश को चकमा देकर उसका महिन्द्रा (ट्रेक्टर-ट्राली) UP14-HT-3007 जिसमें 320 बैग सीमेन्ट भरा हुआ था, सीमेट के बिल व ट्रेक्टर ट्राली छीनकर भाग गये थे। इसकी शिकायत अयोध्यागंज दादरी के रहने वाले महेन्द्र कुमार ने थाना दादरी मे की जिसके बाद पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी।

16 घण्टे में अभियुक्त गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि लूट की शिकायत पर दादरी पुलिस ने तत्काल 4 टीमों का गठन किया और तमाम संभावित इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इसके बाद 25 नवंबर को थाना दादरी पुलिस द्वारा एक मुखबिर की सूचना पर लूट की घटना का 16 घण्टे के अन्दर ही सफल अनावरण करते हुए ट्रैक्टर ट्राली लूटने वाले 4 शातिर अभियुक्त गिरफ्तार कर लिए गए। 

एनकाउंटर में पकड़े गए लुटेरे

दादरी के सहायक पुलिस आयुक्त सार्थक सेंगर ने 12 लोगों की टीम के साथ इन सभी बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान पकड़ा है। इस दौरान घटना में लूटे गये ट्रैक्टर व सीमेन्ट से भरी ट्राली भी बरामद हुई है। साथ ही लूट की घटना में प्रयोग की गई होन्डा सिटी कार भी जब्त हुई है। गिरफ्तारी के बाद अभियुक्तों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा रही है। इसके अलावा 4, 315 बोर के तमंचे,5 जिन्दा कारतूस और 315 बोर के 4 खोखा कारतूस भी बरामद हुए हैं।

पकड़े गए अभियुक्तों की पहचान-

  1. विजय कुमार, उम्र 30 वर्ष, निवासी गांव जारचा थाना जारचा गौतमबुद्धनगर 
  2. विष्णु शर्मा, उम्र 21 वर्ष, निवासी गांव भदौरा थाना खानपुर जिला बुलन्दशहर 
  3. पिन्टू शर्मा, उम्र 20 वर्ष, निवासी गांव भदौरा थाना खानपुर जिला बुलन्दशहर 
  4. विनोद, उम्र 32 वर्ष, निवासी गांव शेखूपुरा थाना खानपुर जिला बुलन्दशहर  

अपराध करने का तरीका

इस लुटेरे गैंग ने जीटी रोड से निकलने वाले सीमेन्ट से भरे ट्रैक्टर ट्राली के ड्राइवर को चकमा देकर लूटपाट को अंजाम दिया। इसमें मास्टर माइन्ड अभियुक्त विजय कुमार उर्फ विजय राणा रहा है जिसके द्वारा इस पूरी घटना की योजना बनाई गई और अपने साथियों को घटना में शामिल किया। मास्टर माइंड अभियुक्त विजय कुमार का पूर्व में आपराधिक इतिहास रहा है। घटना में प्रयुक्त होन्डा सिटी कार उपरोक्त भी अभियुक्त विजय कुमार की है। 

ये भी पढ़ें-

सौम्या विश्वनाथन मर्डर केस से जुड़ी बड़ी खबर: चारों दोषियों को मिली उम्रकैद की सजा

IPL में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार विराट का ये साथी खिलाड़ी, अपने बल्ले से उगल रहा आग

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement