Sunday, April 28, 2024
Advertisement

काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु, भक्तों पर की गई पुष्पवर्षा; यहां करें Live दर्शन

वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की कतारें लगी हुई हैं। वहीं मंदिर पहुंचे श्रद्धालुओं पर पुष्पवर्षा भी की गई। इसके अलावा भक्तों की सुविधा के लिए Live दर्शन के लिंक भी जारी किए गए हैं।

Reported By : Ashwini Tripathi Edited By : Amar Deep Updated on: March 08, 2024 9:44 IST
काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु।

वाराणसी: महाशिवरात्रि का पावन पर्व आज पूरे देश में मनाया जा रहा है। इस मौके पर देश भर के शिव मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है। वहीं वाराणसी ने बाबा विश्वनाथ मंदिर में भी देर रात से ही जलाभिषेक के लिए देश के कोने-कोने से भक्त पहुंचे हुए हैं। महाशिवरात्रि पर बाबा श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन के लिये मंदिर के कपाट खोल दिए गए हैं। मंगला आरती के बाद भक्तों के जलाभिषेक कर लिए कपाट खोले गए। वहीं मंगला आरती के बाद से सुबह 6 बजे तक 178561 भक्तों ने काशी विश्वनाथ मंदिर में जलाभिषेक किया। इसके साथ ही भक्तों पर पुष्पवर्षा भी की गई।

देर रात से ही लाइन में लगे भक्त

बता दें कि महाशिवरात्रि के महापर्व पर श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन के लिए देश के कोने-कोने से आये भक्तों के लिये मंदिर के कपाट खुल गए हैं। महाशिवरात्रि पर्व पर सुबह 2:30 बजे से ही जलाभिषेक के लिए भक्त पहुंचने लगे। श्री काशी विश्वनाथ की मंगला आरती के बाद भक्तों के जलाभिषेक कराने के लिए कपाट खोले गए। वहीं आज मंत्रोच्चार और विशेष श्रृंगार के बाद  एक तरफ जहां बाबा के दर्शन शुरू हुए तो वहीं दूसरी ओर मंदिर प्रशासन ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में जलाभिषेक करने आये भक्तों के ऊपर पुष्पवर्षा भी की। 

भक्तों पर की गई पुष्पवर्षा

मन्दिर के सीईओ विश्व भूषण मिश्रा ने अपने मातहतों के साथ श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नम्बर- 4 ज्ञानवापी द्वार पर पहुंचने वाले भक्तों के ऊपर गुलाब की पंखुड़ियां बरसाईं। वहीं बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन करने आये भक्तों ने पुष्प वर्षा देख हर-हर महादेव का उद्घोष किया। मंदिर प्रशासन की मानें तो कपाट खुलने से लेकर सुबह 6 बजे तक 178561 श्रद्धालुओं ने बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन किया। वहीं भक्तों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मंदिर प्रशासन ने लाइव स्क्रीनिंग के लिए यूट्यूब का लिंक जारी किया हुआ है। इसके जरिए भक्त आसानी से जलाभिषेक के दौरान बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन कर सकेंगे।

यहां करें लाइव दर्शन- 

यह भी पढ़ें-

Mahashivratri 2024: आज महाशिवरात्रि पर की जाएगी चार प्रहर की पूजा, जानिए आखिर क्या है इसका धार्मिक महत्व

महाशिवरात्रि पर अपनी राशि के अनुसार करें इन मंत्रो का जाप, भोलेनाथ की बरसेगी कृपा, नहीं होगी धन की कमी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement