Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

नोएडा में लागू हुई धारा 144, अगले 24 घंटों के लिए सभी बॉर्डर हुए सील

संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में आज किसान नोएडा और ग्रेनो अथॉरिटी पर धरना दे रहे हैं। इसके बाद दोपहर से किसान ट्रैक्टरों पर दिल्ली के लिए निकलेंगे। इस दौरान किसी भी अव्यवस्था से बचने के लिए पुलिस ने तैयारियां की हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 08, 2024 10:26 IST
Noida- India TV Hindi
Image Source : FILE नोएडा में लागू हुई धारा 144, अगले 24 घंटों के लिए सभी बॉर्डर हुए सील

नोएडा: उत्तर प्रदेश और दिल्ली की सीमा पर बसे नोएडा में पुलिस ने धारा-144 लागू कर दी है। इसके साथ ही जिले की सभी सीमाएं भी अगले 24 घंटे के लिए सील कर दी गई हैं। डीआईज्ञी  और एडिशनल सीपी शिवहरी मीना ने बताया कि सभी सीमाओं पर भरी पुलिस बल तैनात है। इसके साथ ही आम लोगों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो, इसका भी ख्याल रखा जा रहा है।

सभी वाहनों की जांच जा रही

उन्होंने कहा कि किसान नेताओं से भी बातचीत की जा रही है। इसके साथ ही सभी वाहनों की जांच जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में कमिश्नरेट की तरफ से गुरुवार के लिए धारा-144 भी लगाई गई है। इसके तहत बगैर अनुमति के कहीं पर भीड़ जुटने या शांतिभंग की आशंका में पुलिस कार्रवाई कर सकती है।

बता दें कि आज संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में किसानों अपनी समस्याओं को लेकर दिल्ली कूच करेंगे। ऐसे में गोलचक्कर चौक सैक्टर-15 से सैक्टर-06 चौकी चौक तक और संदीप पेपर मिल चौक से हरौला चौक तक मार्ग पर यातायात का आगमन पूरी तरह के प्रतिबंधित किया गया है। माना जा रहा है कि दोपहर करीब 12 बजे से किसान महामाया फ्लाईओवर के पास जुटना शुरू होंगे।

कई सड़कों पर डायवर्ट किया गया ट्रैफिक 

किसी भी तरह की अव्यवस्था से बचने के लिए कई थानों की पुलिस महामाया फ्लाईओवर से चिल्ला, डीएनडी बॉर्डर तक तैनात की गई है। धरना प्रदर्शन को देखते हुए गोलचक्कर चौक सैक्टर-15, रजनीगंधा चौक, सैक्टर-06 चौकी चौक, झुण्डपुरा चौक, सैक्टर-8/10/11/12 चौक, हरौला चौक से जरूरत के हिसाब से यातायात का डायवर्जन किया जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement