Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'काशी के बाद दूसरी अहम सीट है गोरखपुर', रवि किशन बोले- दोबारा भरोसा दिखाने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद

लोकसभा चुनाव 2024 में गोरखपुर की सीट से रवि किशन को भाजपा ने एक बार फिर अपना उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में रवि किशन ने शीर्ष नेतृत्व और पीएम मोदी के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि काशी के बाद गोरखपुर सबसे अहम सीट है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: March 03, 2024 9:35 IST
Gorakhpur is the second important seat after Kashi Ravi Kishan said Thanks to PM Narendra Modi - India TV Hindi
Image Source : ANI रवि किशन दोबारा गोरखपुर से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 195 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। लिस्ट में 34 सांसदों के टिकट को काट दिया गया है 34 नए चेहरों को जगह दी गई है। इस बीच गोरखपुर से रवि किशन को लोकसभा का उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी तीसरी बार वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इस बीच रवि किशन ने गोरखपुर से दोबारा लोकसभा का टिकट दिए जाने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मैं दिल से पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद देना चाहता हूं कि पार्टी ने मुझे दोबारा लोकसभा का टिकट गोरखपुर से दिया।

Related Stories

रवि किशन फिर गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव

रवि किशन ने कहा कि काशी की लोकसभा सीट के बाद गोरखपुर की सीट दूसरी सबसे अधिक अहम सीट है। मैं पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं का धन्यवाद करना चाहता हूं। मैं इस भरोसे को हमेशा कायम रखूंगा। भाजपा गोरखपुर सीट पर फिर से जीत दर्ज करेगी और इसी के साथ हम 400 से अधिक लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज कर इतिहास रचेंगे। बता दें कि रवि किशन भोजपुरी, हिंदी, तमिल, तेलगू समेत कई अन्य कई फिल्मों के नामी अभिनेता हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पहले इसी सीट से लोकसभा सांसद हुआ करते थे। लेकिन साल 2017 में जब वो राज्य के मुख्यमंत्री बनें तब इस सीट से लोकसभा चुनाव के लिए रवि किशन को टिकट दिया गया था।

किस वर्ग के कितने लोगों को मिला टिकट

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में रवि किशन ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार रामभुआल निषाद को 3 लाख वोटों से हरा दिया था। बता दें कि पहली लिस्ट मे 195 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। बीते दिनों केंद्रीय चुनाव समिति की दिल्ली में बैठक की गई थी।  बता दें कि इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी समेत 34 केंद्रीय मंत्री शामिल थे। बता दें कि अमित शाह गांधी नगर और राजनाथ सिंह लखनऊ से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इस पूरी लिस्ट में 28 महिलाओं, 47 युवाओं, 27 शिड्यूल कास्ट, 18 शिड्यूल ट्राइब, 57 ओबीसी उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement