Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बहन के देवर से प्यार, शादी से लड़का कर रहा इनकार, लड़की ने कोर्ट परिसर में किया आत्मदाह का प्रयास

लड़की ने कोर्ट में एक प्रार्थना पत्र डाला था कि वह एक युवक से प्रेम करती है लेकिन वह लड़का उससे शादी नहीं करना चाहता। इसके बाद लड़की ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया लेकिन कोर्ट की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं होने पर वह काफी गुस्से में आ गई थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 09, 2023 9:15 IST
लड़की को मौके पर मौजूद...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO लड़की को मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बचा लिया। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाना क्षेत्र के सूरजपुर न्यायालय परिसर के गेट नंबर 2 के बाहर एक नाबालिग किशोरी ने जमकर हंगामा किया। उसने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क लिया और आत्महत्या की कोशिश की तभी उसे पास खड़े पुलिसकर्मियों ने बचा लिया। उसका कहना है कि वह अपने बहन के देवर से बहुत प्यार करती है। लेकिन, वह उससे शादी से इनकार कर रहा है।

पुलिसकर्मियों ने आग लगने से पहले ही लड़की को पकड़ा

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के सामने हंगामा करते हुए किशोरी ने अपने ऊपर पेट्रोल डाल लिया और खुद को आग लगाने लगी। लेकिन, मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने आग लगने से पहले ही लड़की को पकड़ लिया। इसके बाद लड़की को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। लड़की के द्वारा न्यायालय में 156/3 में एक प्रार्थना पत्र डाला गया था कि वह एक युवक से प्रेम करती है लेकिन, वह लड़का उससे शादी नहीं करना चाहता।

कोर्ट की तरफ से कार्रवाई नहीं होने पर नाराज हुई लड़की

इसके बाद लड़की ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया लेकिन कोर्ट की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं होने पर वह काफी गुस्से में आ गई इसीलिए उसने आत्महत्या की कोशिश की। लड़का मूलरूप से बदायूं का रहने वाला है। यह लड़की थाना फेस टू क्षेत्र में रह रही थी। पुलिस ने लड़की की बात सुनी और उसे हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement