Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अतीक अहमद के जेल में बंद बेटों की बढ़ी मुश्किलें, उमर और अली की अपहरण-रंगदारी केस में ज्यूडिशियल रिमांड मंजूर

जेल में बंद अतीक अहमद के दोनों बेटों अली अहमद और मोहम्मद उमर की न्यायायिक हिरासत मंजूर हुई है। अतीक के दोनों ही बेटे इस वक्त जेल में बंद है। माफिया अतीक अहमद का एक बेटा लखनऊ तो दूसरा प्रयागराज जेल में बंद है।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Swayam Prakash Published on: August 10, 2023 16:45 IST
atiq ahmed's sons- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अतीक अहमद के बेटे मोहम्मद उमर और अली अहमद

प्रयागराज: अतीक अहमद के लखनऊ जेल में बंद बेटे मोहम्मद उमर और प्रयागराज जेल में बंद दूसरे बेटे अली अहमद की मुश्किलें बढ़ गई हैं। खबर है कि अतीक के दोनो ही बड़ें बेटों की अपहरण और रंगदारी के एक केस में ज्यूडिशियल रिमांड मंजूर हो गई है। पिता अतीक की हत्या के बाद दोनों बेटों पर उनके करीबी बिल्डर ने नामजद मुकदमा दर्ज कराया था, इसी केस में अब अली और उमर की न्यायायिक हिरासत मंजूर हुई है।

एक बेटा लखनऊ तो दूसरा प्रयागराज जेल में बंद

दरअसल, अतीक अहमद के दोनों बेटों के खिलाफ अपहरण और रंगदारी मांगने का केस दर्ज है। इस मामले में ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दोनों की पेशी कराई गई। लखनऊ के एक बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम ने 26 अप्रैल ये केस दर्ज कराया था। इसकी एफआईआर प्रयागराज के खुल्दाबाद थाने में दर्ज कराई गई थी। फिलहाल अतीक अहमद का एक बेटा मोहम्मद उमर लखनऊ जेल में बंद है तो वहीं दूसरा बेटा अली अहमद प्रयागराज जेल में बंद है।

शिकायत करने वाला भी अतीक की गैंग का मेंबर
इसके अलावा अतीक के दोनों बेटों के साथ ही उसके करीबी आसाद कालिया, गनर एहतेशाम करीम, मोहम्मद नुसरत और अजय के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज हुई थी। ये मामला 15 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी नहीं देने पर अपहरण कराने, जान से मारने की धमकी देने और 1 करोड़ 20 लाख रुपए की रंगदारी वसूलने के मामले में दर्ज कराया गया है। हालांकि शिकायतकर्ता बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम भी अतीक की गैंग का ही मेंबर है और उसके खिलाफ भी कई मुकदमे दर्ज हैं।

अतीक के बेटों के साथ दूसरे आरोपी भी जेल में बंद
बता दें कि पिछले दिनों मोहम्मद मुस्लिम और अतीक के बेटे असद की बातचीत का ऑडियो सामने आया था। इस मामले में बिल्डर मुस्लिम ने अतीक के बेटों व अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 386, 307, 147, 364, 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में अतीक के बेटों के साथ ही कई और आरोपी भी जेल में बंद हैं। पुलिस द्वारा एक अन्य आरोपी नुसरत को भी पकड़े जाने की जानकारी है। अब एक नए मामले में ज्यूडिशियल रिमांड मिलने से अतीक के बेटों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement