Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Video: वो मोमेंट, जब पीएम मोदी आए सदन में, पक्ष और विपक्ष दोनों तरफ से लगने लगे ऐसे नारे

अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देने के लिए लोकसभा में आज जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे तो लोकसभा में मौजूद भाजपा सांसदों ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाकर उनका स्वागत किया। वहीं जवाब में विपक्ष ने भी 'इंडिया' के नारे लगाए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: August 10, 2023 16:10 IST
pm Modi arrives in Lok Sabha- India TV Hindi
Image Source : SANSAD TV अविश्वास प्रस्ताव का जवाब देने लोकसभा में पहुंचे पीएम मोदी

केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देने के लिए लोकसभा में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे। मणिपुर मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर विपक्ष चारों ओर से हमलावर है। इस बीच जैसे ही प्रधानमंत्री सदन में पहुंते तो लोकसभा में मौजूद बीजेपी सांसदों ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। तो वहीं जवाब में विपक्षी सांसदों ने 'इंडिया-इंडिया' के नारे लगाए। ये मौका था जिसके लिए विपक्ष का दावा है कि उसने पीएम मोदी को सदन में लाने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लाया है।

सदन में 15 मिनट पहले पहुंचे पीएम मोदी 

गौरतलब है कि अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 मिनट पहले लोकसभा पहुंच गए। तकरीबन चार बजे पीएम मोदी को जवाब देने का समय निर्धारित था। पीएम मोदी से पहले लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने चर्चा में हिस्सा लिया था। राहुल गांधी की तरह अधीर रंजन के टारगेट पर भी प्रधानमंत्री मोदी ही रहे। अधीर रंजन ने कहा कि मोदी मणिपुर पर चुप क्यों हैं?

"प्रधानमंत्री को खींचकर सदन में ले आए"
बता दें कि केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। जैसे ही सदन में पीएम मोदी पहुंचे, इस दौरान 'मोदी-मोदी' के नारे लगने लगे। पीएम मोदी के सदन में आते ही  अधीर रंजन ने कहा, ये हमारे अविश्वास प्रस्ताव की ताकत है कि प्रधानमंत्री को खींचकर सदन में ले आए। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि बहुमत आपके पक्ष में हैं। लेकिन परिस्थितियां कुछ ऐसी थीं कि हमें यह प्रस्ताव लाना पड़ा। 

ये भी पढ़ें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement