Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Lok sabha election 2024: मेरठ में 'रामायण के राम' यानी अरुण गोविल और सपा-बसपा के बीच मुकाबला, जानें कौन कितना मजबूत

Hot seats in Lok Sabha Elections 2024: यूपी की मेरठ लोकसभा सीट पर भाजपा ने रामायण सीरियल में भगवान श्रीराम का रोल निभाने वाले अरुण गोविल को प्रत्याशी बनाया है। वहीं सपा सुनीता वर्मा तो बसपा देवव्रत त्यागी को उम्मीदवार बनाया है।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Updated on: April 19, 2024 14:56 IST
अरुण गोविल (बीजेपी) vs सुनीता वर्मा (सपा) vs देवव्रत त्यागी (बसपा) - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अरुण गोविल (बीजेपी) vs सुनीता वर्मा (सपा) vs देवव्रत त्यागी (बसपा)

मेरठ: यूपी के मेरठ जिले में राजनीतिक उठापटक तेज हो गई है। मेरठ लोकसभा क्षेत्र में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार अरुण गोविल, समाजवादी पार्टी (सपा) की सुनीता वर्मा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बसपा देवव्रत त्यागी के बीच होने जा रहा है। आम चुनाव के दौरान मेरठ में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा। समाजवादी पार्टी मेरठ से दो बार अपना उम्मीदवार बदल चुकी है। सबसे पहले भानु प्रताप सिंह को मैदान में उतारा लेकिन उनकी जगह अतुल प्रधान को मैदान में उतारा गया। हालांकि, बाद में पार्टी ने प्रधान की जगह सुनीता वर्मा को टिकट दिया।

अरुण गोविल टीवी सीरियल रामायण में भगवान श्रीराम की भूमिका निभा चुके हैं। इस टीवी सीरियल के बाद से अरुण गोविल काफी लोकप्रिय हुए और लोगों के बीच वह काफी चर्चित हैं। ऐसे में यूपी की मेरठ लोकसभा सीट पर आगामी चुनाव में कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

सपा उम्मीदवार सुनीता वर्मा पूर्व विधायक योगेश वर्मा की पत्नी हैं। सुनीता वर्मा 2017 में बसपा से मेरठ की मेयर रह चुकी हैं। वहीं, बसपा ने त्यागी समाज से आने वाले देवव्रत त्यागी पर भरोसा जताया है। हापुड़ में त्यागी समाज की आबादी काफी है। 

अरुण गोविल ने 'रामायण' से हासिल की लोकप्रियता

वहीं अरुण गोविल की बारे में बात करें तो वह सबसे ज्यादा चर्चा में तब आए जब उन्होंने टीवी सीरियल रामायण में भगवान श्रीराम का रोल किया था। भगवान श्रीराम का रोल करने के बाद पूरे देश में अरुण गोविल की लोकप्रियता काफी ज्यादा बढ़ गई। हालांकि अरुण गोविल का राजनीति में कोई पुराना इतिहास नहीं रहा है, लेकिन बीच-बीच में वह भाजपा सरकार की नीतियों की तारीफ करते हुए देखे गए। वहीं हाल ही में अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर के उद्घाटन समारोह में भी वह शामिल हुए थे। अरुण गोविल ने 2021 में भाजपा की सदस्यता ली थी। इसके बाद अब भाजपा ने उन्हें लोकसभा चुनाव में मेरठ सीट से प्रत्याशी बनाया है।

यह भी पढ़ें- 

अतीक अहमद के परिवार की दो लेडी डॉन पर इनाम घोषित, सुराग बताने वाले को मिलेंगे इतने रुपये

दिल्ली-यूपी में बढ़ने वाली है गर्मी, 5 राज्यों में हीटवेब का अलर्ट, पूर्वोत्तर में बारिश-तूफान से बिगड़े हालात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement