Friday, July 19, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: यूपी में सपा-कांग्रेस को बड़ा झटका, दर्जनों नेता BJP में शामिल; राम मंदिर का न्योता ठुकराने से थे नाराज

यूपी में लोकसभा चुनाव से पहले सपा और कांग्रेस के दर्जनों नेता भाजपा में शामिल हो गए। सभी नेताओं ने उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक के सामने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

Edited By: Amar Deep
Published on: May 11, 2024 14:32 IST
यूपी में सपा-कांग्रेस के दर्जनों नेता BJP में शामिल।- India TV Hindi
Image Source : BRAJESHPATHAKUP (X) यूपी में सपा-कांग्रेस के दर्जनों नेता BJP में शामिल।

बलिया: लोकसभा चुनाव के बीच यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। यहां दर्जनों नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीन चरण सम्पन्न हो चुके हैं। ऐसे में बाकी के चार चरणों के चुनाव से पहले एक-दूसरे दल के नेताओं के बीच सेंध लगाने का काम भी जारी है। ऐसा ही यूपी में देखने को मिला है। दरअसल, बलिया से बीजेपी प्रत्याशी और राज्यसभा सांसद नीरज शेखर के नामांकन में शामिल होने आए उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने विशाल जनसभा को संबोधित किया। इससे पहले बड़ी संख्या में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो गए।

अखिलेश यादव की पीडीए ‘परिवार डेवलपमेंट अथारिटी’ 

सपा और कांग्रेस के नेताओं को भाजपा की सदस्यता दिलाने के बाद उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जहां सपा और कांग्रेस को आड़े हाथों लिया, वहीं केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में भी जनता को बताया। बृजेश पाठक ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि “ये लोग समाजवादी नहीं हैं, ये पूंजीपतियों को ही आगे बढ़ाते हैं। अखिलेश यादव की पीडीए ‘परिवार डेवलपमेंट अथारिटी’ है।

दर्जनों नेता बीजेपी में शामिल

इस दौरान कांग्रेस और सपा के कई नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा। सभी नेताओं ने बीजेपी में शामिल होने की मूल वजह कांग्रेस द्वारा राम मंदिर का न्योता ठुकराना बताया। बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं ने कहा कि हम यह बर्दाश्त नहीं कर सकते कि कोई राम मंदिर का न्योता ठुकराए। राम हमारे आराध्य हैं। हमारी आस्था हैं, जहां उनका तिरस्कार होगा, उस जगह हम रहना पसंद नहीं करेंगे।

बीजेपी को दिलाएंगे 400 पार का लक्ष्य

बीजेपी में शामिल हुए कांग्रेस नेता राजू पांडे ने बताया कि “पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीतियों से प्रभावित होकर मैंने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है, क्योंकि जब से कांग्रेस ने राम मंदिर का न्योता ठुकराया, तब से मेरा वहां दम घुट रहा था, इसलिए आज मैंने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है।“ उन्होंने आगे कहा कि “हम नीरज शेखर को प्रचंड बहुमत से जीताकर बीजेपी के 400 पार के लक्ष्य को पूरा करेंगे।“ (इनपुट- आईएएनएस)

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Election 2024: मणिशंकर अय्यर के बयान पर अमित शाह का पलटवार, बोले- 'परमाणु बम के डर से PoK छोड़ना चाहती है कांग्रेस'

भोजपुरी स्टार पवन सिंह के पास है कितनी संपत्ति? हलफनामे में किया खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement