Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: मणिशंकर अय्यर के बयान पर अमित शाह का पलटवार, बोले- 'परमाणु बम के डर से PoK छोड़ना चाहती है कांग्रेस'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान पर पलटवार किया है। तेलंगाना में एक चुनावी जनसभा के दौरान अमित शाह ने कह कि पीओके भारत का है और कांग्रेस परमाणु बम के डर से इस पर अधिकार छोड़ना चाहती है।

Edited By: Amar Deep
Published on: May 11, 2024 14:12 IST
मणिशंकर अय्यर के बयान पर अमित शाह का पलटवार।- India TV Hindi
Image Source : BJP4INDIA (X) मणिशंकर अय्यर के बयान पर अमित शाह का पलटवार।

हैदराबाद: कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान के बाद अब देश में राजनीति और गर्मा गई है। एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव के चलते पहले ही बयानबाजी का दौर जारी है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेताओं के बयानों से आरोप-प्रत्यारोप और भी तेज हो गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और उसके नेताओं पर तेलंगाना में तीखा हमला किया। शनिवार को उन्होंने तेलंगाना में एक रैली के दौरान कहा कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम होने के डर से सबसे पुरानी पार्टी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर भारत का अधिकार छोड़ना चाहती है। 

पाकिस्तान की गोलियों का जवाब तोप से दिया जाएगा

अमित शाह ने तेलंगाना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर का कहना है कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है और इसलिए भारत को पीओके के बारे में बात नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि "परमाणु बम के डर से वे पीओके पर हमारा अधिकार छोड़ना चाहते हैं। लेकिन आप चिंता न करें, मोदी जी फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं और पाकिस्तान की गोलियों का जवाब तोप से दिया जाएगा।" 

रेवंत रेड्डी पर भी साधा निशाना

वहीं 'सर्जिकल स्ट्राइक' पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी की टिप्पणी पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कार्रवाई की और आतंकवादियों का खात्मा किया। बता दें कि सीएम रेवंत रेड्डी ने शुक्रवार को कहा था कि पुलवामा हमला खुफिया विफलता का नतीजा था। उन्होंने कहा था कि "मोदी जी ने पुलवामा घटना के बाद सर्जिकल स्ट्राइक से राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश की। मेरा मोदी जी से सवाल है कि आप क्या कर रहे हैं? पुलवामा घटना क्यों हुई? आपने इसे क्यों होने दिया? आप आंतरिक सुरक्षा के बारे में क्या कर रहे हैं? आपने आईबी, रॉ जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल क्यों नहीं किया? यह आपकी विफलता है। कोई नहीं जानता कि वास्तव में सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी या नहीं।" (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

ओडिशा: बोलांगीर में PM मोदी ने सीएम पर साधा निशाना, बोले- '10 गांवों का पूछ लेना नाम'

सनकी शख्स ने मां-पत्नी और 3 मासूमों को मारी गोली, फिर कर ली खुदकुशी; 6 लाशों को देख मचा हड़कंप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement