Sunday, June 16, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: "देश ने तीसरी बार मोदी सरकार बनाने का मन क्यों बनाया?", मिर्जापुर की रैली में PM मोदी ने बताया

Lok Sabha Elections 2024: मिर्जापुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि छह चरणों में देश ने तीसरी बार बीजेपी-एनडीए की बहुत मजबूत सरकार बनाना पक्का कर दिया है। भारत ने तीसरी बार मोदी सरकार बनाने का मन क्यों बनाया, इसका सीधा-सीधा कारण नेक नीयत, नेक नीतियां और नेशन फर्स्ट है।

Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 27, 2024 18:27 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के आखिरी फेज की वोटिंग 1 जून को है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ज्येष्ठ का ये महीना हमारी परंपरा में विशेष होता है। इसका हर मंगलवार बहुत खास होता है। इस बार ये बुढ़वा मंगल और भी विशेष है, क्योंकि 500 साल बाद ये पहला बड़ा मंगल होने वाला है, जब बजरंगबली के भगवान राम अयोध्या में अपने भव्य मंदिर में विराजमान हैं। ये इतनी बड़ी खुशी है कि सबसे ज्यादा बजरंगबली खुश होते होंगे। 500 साल बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर, बजरंग बली की खुशी, ये मंगल अवसर किसके कारण आया? ये पुण्य काम किसने किया? इतना बड़ा पुण्य काम आपके एक वोट ने किया है। ये आपके वोट की ताकत है कि आज राम मंदिर भी बना है। जैसा योगी जी ने कहा कि यहां मां विंध्यवासिनी का भव्य नव्य कॉरिडोर भी बन रहा है। संयोग देखिए 4 जून को भी बड़ा मंगल है। 6 चरणों में देश ने तीसरी बार बीजेपी-एनडीए की बहुत मजबूत सरकार बनाना पक्का कर दिया है। भारत ने तीसरी बार मोदी सरकार बनाने का मन क्यों बनाया, इसका सीधा-सीधा कारण नेक नीयत, नेक नीतियां और नेशन फर्स्ट है।

पीएम ने एक उदाहरण देकर बताया, जब हम अपना घर बनवाते हैं तो एक मिस्त्री को तय कर रख लेते हैं, लेकिन क्या हर महीने मिस्त्री बदलते हैं। अगर हर महीने मिस्त्री बदलने लगे तो फिर घर बनेगा क्या, जो घर बनेगा वो दिखाने या रहने लायक या अच्छा बनेगा क्या? बार-बार मिस्त्री नहीं बदलते। ये सपा-कांग्रेस-इंडी गठबंधन कहता है कि पांच साल में पांच प्रधानमंत्री? क्या कोई पांच साल में पांच प्रधानमंत्री रखता है क्या? जब कोई प्रधानमंत्री कुर्सी बचाने में ही लगा रहेगा, तो क्या मजबूत देश बना सकता है? इसलिए देश ने तय किया है कि मजबूत देश के लिए प्रधानमंत्री भी मजबूत होना चाहिए। तभी एनडीए को इतना भारी जनादेश मिल रहा है। समाजवादी पार्टी को वोट कर कोई भी अपना वोट बर्बाद नहीं करना चाहता। 

"इंडी गठबंधन वाले को देश अच्छी तरह जान गया है"

उन्होंने आगे कहा, हमारे उत्तर प्रदेश के लोग राजनीति को समझने में बड़े माहिर हैं। कोई समझदार कभी भी डूबती कंपनी का शेयर खरीदेगा क्या? जो डूबता है उसमें कोई पैसा डालेगा क्या? सामान्य इंसान वोट उसी को डालेगा जिसकी सरकार बनना तय है। आप मिर्जापुर में चौराहे पर जाकर खड़े रहिए। पूछते तो 100 में से 90 लोग वहीं बोलेंगे? इंडी गठबंधन वाले को देश अच्छी तरह जान गया है। ये लोग घोर साम्प्रदायिक हैं, ये लोग घोर जातिवादी और परिवारवादी हैं। जब भी इनकी सरकार बनती है, तो इसके आधार पर ही फैसला लेते हैं। हमारे यादव समाज में इतने होनहार लोग हैं, लेकिन उन्होंने अपने परिवार को लोगों को ही टिकट दिया। इतने दशकों तक देश ने बम धमाके झेले हैं। आतंकवाद ने सैंकड़ों जीवन तबाह किए हैं। समाजवादी पार्टी और कानून व्यवस्था का छत्तीस का आंकड़ा है। जो आतंकी पकड़े जाते थे उसे भी सपा वाले छोड़ देते थे। अगर पुलिस अधिकारी आनाकानी करता था, तो सपा सरकार पुलिस वाले को सस्पेंड कर देती थी। मिर्जापुर को इन्होंने बदनाम कर रखा था। इन्होंने पूरे यूपी को, पूर्वांचल को माफिया का सुरक्षित ठिकाना बना दिया था। जीवन हो या जमीन कब छीन जाए कोई नहीं जानता था। सपा सरकार में माफिया को भी वोट बैंक के हिसाब से देखा जाता था।

"भाजपा सरकार में माफिया थर-थर कांप रहा है"

अपनी चुनावी सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,अब यहां योगी जी मेरे स्वच्छता अभियान को बराबर चला रहे हैं। सपा सरकार में जनता कांप रही थी अब भाजपा सरकार में माफिया थर-थर कांप रहा है। अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए इंडी गठबंधन वाले, समाजवादी पार्टी वाले कोई भी हद पार कर सकते हैं। अब तो इनके निशाने पर हमारा पवित्र संविधान भी है। ये दलित, पिछड़े, आदिवासियों का हक लूटना चाहते हैं। संविधानस साफ-साफ कहता है कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं हो सकता है। 2012 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के समय में जनवरी महीने में सपा ने अपना घोषणापत्र जारी किया था, तब सपा सरकार ने कहा था कि जैसे दलित, पिछड़ों को आरक्षण मिला है, वैसे ही मुसलमानों को दिया जाएगा।

"दलित और पिछड़ा वर्ग का हक छीनना चाहते हैं" 

पीएम ने कहा, 2014 लोकसभा चुनाव में सपा ने फिर अपना घोषणा पत्र जारी किया। फिर से मुसलमानों को आरक्षण देने का ऐलान किया। सपा ने घोषणा की कि पुलिस और पीएससी में 15 फीसदी आरक्षण मुसलमानों को दिया जाएगा। ये लोग अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए किस तरह दलित और पिछड़ा वर्ग का हक छीनना चाहते हैं। सरकार में आने के बाद इन्होंने अपनी मनमानी भी की, लेकिन मामला तब से कोर्ट में फंसा है, बावजूद इसके पिछले दरवाजे से ओबीसी में मुसलमानों को आरक्षण देते रहे हैं, लेकिन बार-बार कभी हाई कोर्ट तो कभी सुप्रीम कोर्ट कभी रोक लगाता है। अब इंडी गठबंधन वालों ने मुसलमानों को आरक्षण देने के लिए संविधान में बदलाव करने का तय कर लिया है। इसलिए ये लोग संविधान बदलना चाहते हैं। ये कोर्ट-कचहरी के झंझट को एक बार में ही खत्म कर देना चाहते हैं।

"अतिरिक्त बिजली सरकार खरीदेगी, कमाई होगी"

उन्होंने कहा, मोदी गरीब दलित, पिछड़ों के हितों के लिए समर्पित है। मोदी 5 लाख तक मुफ्त इलाज दे रहा है। मोदी हर परिवार के बुजुर्ग को मुफ्त इलाज कराएगा। पीएम किसान सम्मान निधि से मिर्जापुर के किसानों के अकाउंट में  1 हजार करोड़ रुपये पहुंचे हैं। मोदी ने चार करोड़ पक्के घर बनाकर दे दिया। 3 करोड़ गरीबों को पक्के घर और मिलने वाले हैं, जो माता-बहन के नाम पर मिल रहा है। बिजली से कमाई कर सके, मोदी इसके लिए भी रास्ता बना रहा है। पहला तो आपका बिजली बिल जीरो, इतना ही नहीं, अतिरिक्त बिजली जो होगी वो सरकार खरीदेगी, बिजली के पैसे देगी और आपकी कमाई होगी। इसलिए पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू की गई है। ये काम करने के लिए हमारी सरकार आपके घर की छत पर सोलर पैनल लगाने के लिए हर घर को 75,000 रुपये तक देगी। घर-घर में सरकार के पैसे से सोलर पैनल लगेगा। इससे आपकी बिजली की बचत होगी, कमाई होगी।

"आज भारत के खिलौने पूरी दुनिया में पहुंच रहे हैं"

उन्होंने कहा, ये क्षेत्र हमारे हस्तशिल्पियों का, कलाकारों और विश्वर्मा परिवारों का है। यहां का पीतल उद्योग, कार्पेट और मिट्टी के बर्तनों का उद्योग हमारी ताकत रहा है। आपका उत्पाद विश्व के बाजारों में पहुंचे, ये काम करने के लिए आपका मोदी लगा है। मोदी पीएम विश्वकर्मा योजना लेकर आया है। इस योजना के तहत विश्वकर्मा लोगों को ट्रेनिंग सरकार दे रही है। आधुनिक औजारों के लिए सरकार पैसे दे रही है और बैंक से लाखों के लिए सीधी ममद पहुंचा रही है। ये मोदी की गारंटी है, कि उसको पैसा मिले। इससे हर प्रकार के बर्तन-खिलौना बनाने वाले लोगों को लाभ होगा। आज भारत के खिलौने पूरी दुनिया में पहुंच रहे हैं। मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज नारी सशक्तिकरण के अनुकरण बनकर उभरे हैं। इस बार बहन रिंकी कौल ने भी इतिहास बनाया है। ये रॉबर्ट्सगंज से पहली महिला उम्मीदवार हैं।

पीएम मोदी बोले- चाय पिलाते-पिलाते बड़ा हुआ हूं 

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा , मैं बचपन में कप-प्लेट धोते-धोते बड़ा हुआ हूं। चाय पिलाते-पिलाते बड़ा हुआ हूं। जैसे ही विजय का सूरज उगलता है, तब कमल भी खिलता है। उसी समय कप-प्लेट की भी याद आती है, चाय की चुस्की लेने का मन करता है। मोदी और चाय का नाता भी इतना तगड़ा है, इसलिए आपका एक एक वोट नारी सशक्तिकरण के लिए पड़ना चाहिए। आप सिर्फ एमपी नहीं चुन रहे हैं, आप पीएम भी चुन रहे हैं, इसलिए ज्यादा से ज्यादा मतदान कराएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement