Thursday, May 02, 2024
Advertisement

लखनऊ में धंसी मल्टीलेवल पार्किंग की जमीन, मलबे में दबे कई मजदूर, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

लखनऊ के एक अपार्टमेंट में मल्टीलेवल कार पार्किंग का काम चल रहा था। अचानक जमीन धंसने से कई मजदूर मलबे में समा गए। इस घटना में 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। बता दें कि यूपी पुलिस, एसडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू अभियान में जुटी हुई है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Avinash Rai Updated on: September 29, 2023 8:39 IST
Lucknow accident many laborers buried under debris due to collapse of multi-level parking floor 2 pe- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लखनऊ में धंसी मल्टीलेवल पार्किंग की जमीन

लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र में बड़ा हादसा देखने को मिला है। यहां एक अपार्टमेंट में मल्टीलेवल पार्किंग का काम चल रहा था। तभी अचानक जमीन धंसने से कई मजदूर गहराई में गिर गई और मिट्टी के मलबे में दब गए। मिट्टी के मलबे में दबे मजदूरों को रेस्क्यू करने का काम जारी है। मौके पर पुलिस, फायरब्रिगेड और एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई है। मजदूरों को रेस्क्यू करने के लिए बड़े स्तर पर मिशन चलाया जा रहा है। अतक 14 मजदूरों को मलबे से बाहर निकाला जा चुका है। वहीं इस हादसे में 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। बता दें कि घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है।

कब हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक यह हादसा रात के वक्त करीब 12 बजे देखने को मिला है। मिट्टी के धंसने के कारण परिसर में बनी मजदूरों की झोपड़ियां मलबे में दब गईं। इस घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई और लोगों ने आनन-फानन में हादसे की सूचना पुलिस की दी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस की टीम पहुंची। इसके बाद फायर ब्रिगेड और एसडीआरएफ की टीम को रेस्क्यू के लिए बुलाया गया। इस दौरान दो लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक मजदूर की दो महीने की बेटी भी शामिल है। वहीं घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल भिजवाया गया है। 

कैसे हुआ हादसा

स्थानीय लोगों के मुताबिक मल्टी लेवल कार पार्किंग के लिए बेसमेंट में हे रही खुदाई से वहां पर मिट्टी की टिलेनुमा दीवार बन गई थी। देर रात अचानक वह मिट्टी की दीवार झोपड़ियों पर गिर गई और कई मजदूर उसके चपेट में आ गए। कई घंटे चली कड़ी मशक्कत के बाद अबतक 14 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। वहीं एसडीआर, पुलिस और फायरब्रिगेड की टीम द्वारा अब भी राहत बचाव कार्य जारी है। हालांकि सरकार की तरफ से इस बाबत कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है। प्रशासन की पूरी टीम लोगों को रेस्क्यू करने में जुटी हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement