Saturday, April 27, 2024
Advertisement

खुदकुशी या साजिश? महिला और पुरुष कांस्टेबल के शव संदिग्ध हालत में मिले, जांच जारी

प्रयागराज में यूपी पुलिस में तैनात एक महिला और पुरुष कांस्टेबल का शव मिला है। दोनों का शव मिनहाजपुर इलाके के एक लॉज के कमरे से बरामद हुआ।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Niraj Kumar Published on: April 17, 2024 6:46 IST
Prayagraj, congstable body found- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV संदिग्ध अवस्था में मिले पुरुष और महिला कांस्टेबल के शव

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उस वक्त सनसनी फैल गई जब यूपी पुलिस की एक महिला और पुरुष कांस्टेबल के शव संदिग्ध हालत में किराए के एक कमरे में पाए गए। पुरुष कांस्टेबल का शव फंदे पर लटका हुआ पाया गया, जबकि महिला कांस्टेबल की लाश उसी कमरे में बेड पर पड़ी मिली। आशंका जताई जा रही है कि पुरुष कांस्टेबल ने पहले गला दबाकर महिला कांस्टेबल की हत्या कर दी और उसके बाद खुद भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जानकारी के मुताबिक दोनों पुलिसकर्मी पहले एक ही दफ्तर में तैनात थे और दोनों में गहरी दोस्ती भी थी। 

Related Stories

शाहगंज थाना क्षेत्र के मिनहाजपुर की घटना

यह सनसनीखेज घटना प्रयागराज शहर के शाहगंज थाना क्षेत्र में रेलवे स्टेशन के पास स्थित मिनहाजपुर मोहल्ले की है। कानपुर की रहने वाली 2020 बैच की महिला कांस्टेबल प्रिया तिवारी मिनहाजपुर इलाके के एक लॉज में किराए पर कमरा लेकर पिछले काफी दिनों से रह रही थी। इन दिनों वह टूरिस्ट थाने में तैनात थी। इससे पहले वह एसीपी दफ्तर में पोस्टेड थी, जहां पुलिस कांस्टेबल राजेश से उसकी दोस्ती हुई थी। 2019 बैच का राजेश यूपी के मथुरा जिले का रहने वाला था। राजेश इन दिनों भी एसीपी दफ्तर में पेशी कराने की ही ड्यूटी पर था।

फंदे से लटका मिला कांस्टेबर राजेश का शव

पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा के मुताबिक महिला कांस्टेबल प्रिया और पुरुष कांस्टेबल राजेश के शव प्रिया के किराए के कमरे में संदिग्ध हालत में मिले हैं। उनके मुताबिक राजेश का शव फंदे से लटका हुआ था, जबकि प्रिया की लाश बेड पर पड़ी हुई थी। राजेश के बारे में कहा जा सकता है कि उसने खुदकुशी की है, लेकिन प्रिया की मौत कैसे हुई, यह अभी साफ होना बाकी है। उनके मुताबिक प्रिया की मौत को लेकर दो थ्योरी सामने आ रही है। पहली यह कि उसने भी खुदकुशी की है और दूसरी यह कि पुरुष कांस्टेबल राजेश ने उसकी हत्या की और बाद में उसने खुद भी फंदे पर लटक कर अपनी जान दे दे। हालांकि पुलिसकर्मियों ने यह कदम क्यों उठाया, यह अभी राज ही है।

कोई सुसाइड नोट नहीं

पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा के मुताबिक मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। हालांकि दोनों की चैटिंग के जरिए आपसी बातचीत जरूर पुलिस के हाथ लगी है। पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया कि दोनों के शवों का पंचनामा करने के बाद उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही मौत की असली वजह सामने आ सकेगी। मामले के खुलासे के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है। दोनों पुलिसकर्मियों के घर वालों  को सूचना दे दी गई है। परिवार वालों की शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया जाएगा। राजेश के बारे में जानकारी मिली है कि वह पहले से शादीशुदा था। आशंका जताई जा रही है की दोनों कांस्टेबल लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे और आपसी रिश्ते खराब होना ही उनकी मौत का सबब बना। बहरहाल दो कांस्टेबल की संदिग्ध मौत को लेकर पुलिस महकमे में मातम पसरा हुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement