Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आधी रात को अतीक के गढ़ में हड़कंप, शाइस्ता-जैनब के प्रयागराज आने की आहट; पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी

अतीक अहमद के बेटे जो बालगृह से छूटे थे वो हटवा गांव में एक रिश्तेदार के यहां रह रहे हैं। पुलिस को सूचना मिली थी आधी रात के बाद शाइस्ता अपने बेटों की खैरियत लेने हटवा गांव में किसी घर में आने वाली है। इस सूचना पर पुलिस एक्शन में आई।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Khushbu Rawal Published on: March 21, 2024 9:28 IST
shaista zainab- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शाइस्ता परवीन और जैनब

उमेश पाल हत्याकांड की आरोपी माफिया अतीक अहमद की पत्नी 50 हजार की इनामी शाइस्ता परवीन की तलाश फिर से तेज हो गई है। शाइस्ता के साथ ही अशरफ की पत्नी आरोपी जैनब फात्मा की तलाश में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। शाइस्ता और जैनब के धूमनगंज के हटवा गांव में छिपे होने की सूचना पर देर रात पुलिस टीमों ने ताबड़तोड़ छापेमारी की। एसीपी के नेतृत्व में चार टीमें हटवा गांव पहुंच गईं। आधी रात पुलिस टीमों ने हटवा गांव में अतीक-अशरफ के करीबी रहे कई लोगों के घर पूछताछ की।

फरमूद, अनवर और आसिफ समेत चार घरों से पूछताछ कर पुलिस टीमों ने हटवा गांव के दो और घरों में दबिश देकर शाइस्ता और जैनब के बारे में पूछताछ की। इसके बाद अतीक अहमद के मोहल्ले चकिया में भी दबिश दी गई। 4 घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन में शाइस्ता और जैनब तो नहीं मिलीं लेकिन पुलिस को उनके बारे में कई अहम जानकारी मिली है।

सालभर से फरार हैं शाइस्ता और जैनब

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के बाद से माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा फरार चल रही है। पुलिस ने दोनों की कई संपत्तियां जब्त की और शाइस्ता को भगोड़ा घोषित करके डुगडुगी भी पिटवाई थी लेकिन तब से दोनों महिलाओं का कोई सुराग नही लगा। जैनब की आखिरी लोकेशन दिल्ली में मिली थी जबकि शाइस्ता की आखिरी लोकेशन हटवा गांव में अशरफ के ससुराल के पास मिली थी। लेकिन पुलिस की रेड से पहले ही वो निकल चुकी थी तब से साल भर बीत गया लेकिन दोनों नहीं पकड़ी गई।

prayagraj police

Image Source : INDIA TV
पुलिस ने घर-घर जाकर दबिश दी

चकिया में पुलिस ने गली-गली में जाकर घरों में दी दबिश

आधी रात के बाद धूमनगंज के ACP वरुण कुमार को अतीक अहमद की फरार पत्नी के हटवा गांव में होने की सूचना मिली तो पुलिस ने आधी रात में ही तीन थानों की फोर्स के साथ पहले चकिया में गली-गली में जाकर कई घरों में दबिश दी। चकिया और हटवा गांव मे काफी देर तक लग्जरी कारों को बारीकी से चेक किया। पुलिस की ताबड़ तोड़ चेकिंग से आधी रात को अतीक के गढ़ में हड़कंप मच गया। हटवा में भी पुलिस ने गांव के अंदर गली-गली घुमकर आधा दर्जन घरों में तलाशियां ली हालांकि अतीक और अशरफ की बीवी नहीं मिली लेकिन पुलिस को दोनों के बारे में कुछ सुराग मिले है जिसपर पुलिस अभी गोपनीय जांच कर रही है।

prayagraj police

Image Source : INDIA TV
पुलिस ने कारों की तलाशी ली।

हटवा गांव में बेटों से मिलने आने वाली थी शाइस्ता

दरसअल, अतीक अहमद के बेटे जो बालगृह से छूटे थे वो हटवा गांव में एक रिश्तेदार के यहां रह रहे हैं। पुलिस को सूचना मिली थी आधी रात के बाद शाइस्ता अपने बेटों की खैरियत लेने हटवा गांव में किसी घर में आने वाली है। इस सूचना पर पुलिस एक्शन में आई और दबिश देने पहुंची थी हालांकि शाइस्ता या जैनब तो नहीं मिली लेकिन पुलिस को एक कार से कुछ सामान मिले है जिसकी जांच पड़ताल कि जा रही कि कहीं ये शाइस्ता के तो नहीं है। हालांकि इस बारे में पुलिस अधिकारी अभी कुछ भी बोलना नहीं चाहते।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement