Monday, April 29, 2024
Advertisement

यूपी और झारखंड में भीषण सड़क हादसा, डंपर से टकराई बाइक, कुल 4 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी और झारखंड के रांची में भीषण सड़क हादसा देखने को मिला है। इन दोनों हादसों में कुल 4 लोगों की मौत हो गई है। रांची में हुए सड़क हादसे में एक महिला और एक बच्चे की मौत हो गई है। वहीं बाराबंकी में हुए हादसे में 21 और 30 साल के दो युवकों की मौत हुई है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: March 10, 2024 11:20 IST
road accident in UP and Jharkhand bike collides with dumper total 4 people died- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यूपी और झारखंड में भीषण सड़क हादसा

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा अलग-अलग सभाओं और इंटरव्यू में ये बात कई बार कहा जा चुका है कि हर साल भारत में लाखों लोगों की मौत सड़क हादसे में होती है। बीते दिनों इंडिया टीवी के चर्चित शो आप की अदालत में आए नितिन गडकरी ने सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि हम इन हादसों को रोकने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन हादसे रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश और झारखंड में एक बार फिर सड़क हादसा देखने को मिला है। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में और झारखंड के रांची में हुई सड़क दुर्घटना में 4 लोगों की मौत हो गई है। 

यूपी में सड़क हादसा

बाराबंकी जिले के रामनगर थाना इलाके में लखनऊ-गोंडा राजमार्ग पर एक ढाबा के निकट डंपर से टकराने से दो बाइक सवार युवकों की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। रामनगर थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) रत्नेश कुमार पांडेय ने बताया कि शनिवार देर रात थाना क्षेत्र के ग्राम कटियारा के निकट डंपर से टकराकर बाइक सवार देशराज (21) और चंद्रेश (30) घायल हो गए। उन्होंने बताया कि रामनगर थाना अंतर्गत कंधई पुर गांव निवासी दोनों युवकों को जिला अस्पताल भेजा गया। एसएचओ ने बताया कि डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। कोतवाली पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। पांडेय के अनुसार डंपर को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। उसका चालक फरार है। 

रांची सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत

झारखंड के रांची में रविवार को एक बस की ट्रक से टक्कर हो गई, जिससे दोनों वाहन एक फ्लाईओवर के खंभे से जा टकराए। इस दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि यह दुर्घटना तड़के करीब पांच बजे हुई। तुपुदाना पुलिस थाना प्रभारी मीरा सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, "दुर्घटना में एक महिला और एक बच्चे की मौत हो गई। मृतकों की पहचान की जा रही है।" जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त बस रांची से चाईबासा जा रही थी। 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement