Saturday, May 18, 2024
Advertisement

अखिलेश यादव के रोड शो में सपा समर्थकों ने लगाए अभद्र नारे, महाराणा प्रताप की मूर्ति पर भी चढ़े

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने मैनपुरी में रोड शो किया। इस दौरान सपा समर्थकों ने भाजपा और उनके नेताओं के खिलाफ अभद्र नारेबाजी की। साथ ही सपा समर्थक महाराणा प्रताप की प्रतिमा के ऊपर चढ़ गए। पुलिस ने इस बाबत एफआईआर दर्ज कर लिया है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Avinash Rai Updated on: May 05, 2024 13:07 IST
Samajwadi party supporters climbed the statue of Maharana Pratap and raised slogans during Akhilesh - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर चढ़े सपा समर्थक

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर दो चरणों का मतदान समाप्त हो चुका है। तीसरे चरण के लिए 7 मई को मतदान कराया जाएगा। वहीं 5 जून को चुनाव प्रचार थम जाएगा। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव चुनाव प्रचार करने के लिए मैनपुरी पहुंचे। यहां उन्होंने रोड शो किया। अखिलेश यादव के रोड शो में शामिल समाजवादी पार्टी के समर्थकों और नेताओं ने इस दौरान अभद्र नारे लगाए और महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ गए। महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ने को लेकर पुलिस ने सपा समर्थकों और नेताओं पर एफआईआर दर्ज की है। 

Related Stories

महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़े सपाई

बता दें कि बीते दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मैनपुरी पहुंचे थे। यहां उन्होंने रोड शो किया और इसकी समाप्ति के बाद वह महाराणा प्रताप की मूर्ति के पास पहुंचे और उन्होंने महाराणा प्रताप को पुष्पांजलि अर्पित की थी। इसके  दो दिन बाद ही मैनपुरी में इस तरह की घटना देखने को मिली है। बता दें कि इसका वीडियो भी सामने आया है जिसमें कुछ लोग अभद्र नारे लगाते और गालिया देते दिख रहे हैं। बता दें कि इस वीडियो में सपा समर्थकों के हाथ में समाजवादी पार्टी का झंडा भी दिख रहा है, जो महाराणा प्रताप की मूर्ति के ऊपर चढ़े हुए हैं। 

मैनपुरी में विरोध प्रदर्शन

बता दें कि महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर समाजवादी पार्टी के समर्थकों द्वारा चढ़े जाने के बाद सूबे में राजनीति तेज हो गई है। मैनपुरी में महाराणा प्रताप की प्रतिमा को क्षति पहुंचाने जाने के विरोध में आक्रोशित जनता सड़क पर उतर आई। कायस्थ समाज, वैश्य समाज, सविता समाज, सर्व समाज, लोधी समाज, शाक्य समाज, क्षत्रिय समाज के साथ अन्य सामाजिक संगठन के हजारों लोग शनिवार रात से ही प्रताप चौक पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि सपा समर्थक द्वारा की गई हरकत के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। 

सीएम योगी की मैनपुरी में रैली

बता दें कि दो दिन पहले ही मुलायम सिंह यादव के गढ़ मैनपुरी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुनावी रैली की थी। भाजपा ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यहां से जसवीर सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस दौरान सीएम योगी ने लोगों से अपील की कि वे जसवीर सिंह को वोट देकर जिताने का काम करें। बता दें कि मैनपुरी में योगी आदित्यनाथ के स्वागत और रोड शो के दौरान कई बुलडोजर एक साथ देखे गएं, जिनकी रैली निकाली गई। इसका वीडियो जब सोशल मीडिया पर आया तो इसे देखकर हर कोई हैरान था। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलडोजर बाबा के नाम से भी जाना जाता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement