Monday, April 29, 2024
Advertisement

बकरी के कारण बाप और बेटों ने बरसाए वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

वंदे भारत एक्सप्रेस पर आज सुबह हुए पथराव की घटना की जांच कर रही जीआरपी ने बाप और दो बेटों को हिरासत में लिया है। पथराव में ट्रेन के शीशे चटक गए थे।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Niraj Kumar Updated on: July 11, 2023 16:10 IST
गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव- India TV Hindi
Image Source : फाइल गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव

लखनऊ:  गोरखपुर से लखनऊ के बीच चलनेवाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। जीआरपी ने इस मामले में गुड्डू नाम के शख्स और उसके दो बेटों को हिरासत में लिया है। पूछताछ में पथराव की जो वजह सामने आई है वह बेहद हैरान करनेवाली है। पता चला है कि 9 जुलाई को जब वंदे भारत ट्रेन सोहवाल स्टेशन से गुजर रही थी तो गुड्डू अपनी बकरियों रेलवे ट्रैक के पास चरा रहा था।

बकरियों की मौत से गुस्साए बाप-बेटों ने किया पथराव

इसी बीच कुछ बकरियां चरते हुए ट्रैक पर आ गईं और वंदे भारत एक्सप्रेस की चपेट में आ गईं।  ट्रेन की चपेट में आने से बकरियों की मौत हो गई। इससे गुस्साए गुड्डू और उसके दोनों बेटों ने आज वंदे भारत ट्रेन पर पथराव कर दिया। पथराव से ट्रेन के 4 कोच का शीशा चटक गया। आज सुबह 10.30 बजे ट्रेन जब लखनऊ स्टेशन पर पहुंची तो मेन्टेनेंस के टेक्निशियंस ने शीशे में टेप लगाकर उसे ठीक किया। जीआरपी आरपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पथराव की घटना में किसी यात्री को चोट नहीं आई

बता दें कि गोरखपुर से लखनऊ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 22549 ) पर मंगलवार को दोनों तरफ से पत्थर चलाए गए। इस घटना में कोच संख्या सी 1, सी 3 और एग्जीक्यूटिव कोच की चार खिड़कियों के शीशे चटक गए। पत्थर चलने के दौरान यात्री घबरा गए। कोच के अंदर अफरा-तफरी मच गई। किसी यात्री को चोट नहीं आई है। 

कर्नाटक में भी वंदे भारत पर पथराव

हाल में (5 जुलाई 2023) कर्नाटक के चिकमंगलारु जिले मेंबेंगलुरु-धारवाड़ वंदे भारत एक्सप्रेस पर असामाजिक तत्वों ने सुबह पथराव किया किया था। उस समय ट्रेन कादुर-बिरूर सेक्शन से ‘केएम 207/500’ से गुजर रही थी। पथराव के दौरान पत्थर कोच सी5 की सीट संख्या 43-44 की सीट पर और ईसी-1 के शौचालय के शीशों पर लगा। घटना के कारण बाहरी शीशा टूट गया था। हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement