Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बालकनी में पौधों को देने गई पानी, पैर फिसला और 18वीं मंजिल से नीचे गिरी छात्रा, हो गई मौत

नोएडा में एक बड़ी घटना देखने को मिली है। यहां नोएडा एक्सटेंशन की एक आवासीय सोसाइटी की 18वीं मंजिल से गिरने के कारण एक छात्रा की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक छात्रा बालकनी में रखे पौधों को पानी देने गई थी, इसी दौरान ये हादसा हुआ।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 15, 2024 7:36 IST
Student falls from 18th floor of society in Noida Extension dies on the spot- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नोएडा एक्सटेंशन में सोसाइटी की 18वीं मंजिल से गिरी छात्रा

नोएडा एक्सटेंशन में एक आवासीय सोसाइटी की इमारत की 18वीं मंजिल से कथित तौर पर गिरकर 12वीं कक्षा की एक छात्रा की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि शाम को जब युवती बालकनी में पौधों को पानी दे रही थी उसी दौरान यह हादसा हुआ। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘बिसरख थाना क्षेत्र के हिमालय प्राइड सोसायटी में 12वीं कक्षा की छात्रा की बालकनी से गिरने से मौके पर ही मौत हो गई।’’ एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि छात्रा ने हाल ही में स्कूल की वार्षिक परीक्षा उत्तीर्ण की थी। अधिकारी ने कहा, ‘‘ऐसा प्रतीत होता है कि पौधों को पानी देने के दौरान वह फिसल गई और बालकनी से गिर गई।’’ 

Related Stories

नोएडा में बीते दिनों हुई थी ऐसी घटना

इसी तरह का मामला नोएडा में बुधवार को देखने को मिला। यहां थाना बिसरख क्षेत्र के ही इको विलेज तीन स्थित एक सोसायटी में रहने वाले कक्षा सातवीं के छात्र अंश की 22 मंजिला इमारत से गिरने से मौत हो जाती है। पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि संभवत: छात्र ने आत्महत्या की होगी। थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ने कहा कि 13 मार्च की शाम 5 बजकर 30 मिनट पर पुलिस को सूचना मिली कि इको विलेज तीन स्थित एक सोसाइटी में रहने वाला छात्र, जिसकी आयु 14 वर्ष थी, वह 22 मंजिल पर बने अपने फ्लैट से गिर गया है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस की टीम पहुंची। पुलिस आत्महत्या और हादसा दोनों ही पहलुओं से मामले की जांच कर रही है।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

पुलिस के एक अधिकारी ने इस बाबत बताया कि जिस छात्र की मौत हुई है, उसने हाल ही में सातवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा दी थी। साथ ही इस परीक्षा का परिणाम गुरुवार को आने वाला था। उन्होंने कहा कि मृतक छात्र के माता और पिता संगीत के शिक्षक हैं। वहीं इससे पूर्व फरवरी में भी कुछ ऐसी ही घटना देखने को मिली थी। दरअसल नोएडा की हाउसिंग सोसाइटी में एक व्यक्ति ने इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। सूचना पाकर जब मौके पर पुलिस पहुंची तो शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। बताया गया कि मृतक डिप्रेशन का शिकार था, इस कारण उसका इलाज भी चल रहा था।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement