Sunday, May 12, 2024
Advertisement

रिश्तों पर भारी पड़ा पैसा; मां के मरने के बाद बीमा की रकम के लिए झगड़े 3 भाई, एक की मौत

उत्तर प्रदेश में मां की मौत के बाद बीमा के पैसों के लिए 3 भाई आपस में भिड़ गए। झगड़ा इतना बढ़ गया कि मामला लाठी-डंडों तक पहुंच गया। गंभीर रूप से घायल एक भाई की मौत भी हो गई।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: September 15, 2023 20:10 IST
बीमा के पैसों के लिए झगड़ 3 भाई, एक की मौत- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बीमा के पैसों के लिए झगड़ 3 भाई, एक की मौत

उत्तर प्रदेश: आज के समय में रिश्तों का कोई महत्व नहीं रह गया है। हर इंसान सिर्फ एक चीज के लिए जीता है और वह है पैसा। मगर कभी-कभी उसी पैसे की वजह से इंसान की मौत भी हो जाती है। दरअसल उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जो आपको हैरान कर देगा। आप भी सोचेंगे कि कैसे कुछ पैसों के लिए इन भाइयों ने अपने मां की मौत को भूला दिया।

 

जानिए क्या है पूरा मामला?

उन्नाव जिले के कोतवाली क्षेत्र में बीमा की राशि के लिए 3 भाई आपस में भिड़ गए। दरअसल पुरवा कस्बे के मोहल्ला पश्चिम टोला में रामरानी नाम की एक महिला की करीब 9 महीने पहले एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। उस दुर्घटना बीमा का पैसा कुछ दिन पहले ही उनके बेटे के खाते में आए। इसके बाद तीनों भाइयों के बीच उस पैसे के बंटवारे को लेकर झगड़ा होने लगा। बीते गुरुवार को झगड़ा इतना बढ़ गया कि बात लाठी-डंडो तक पहुंच गई। इस मारपीट में उनका सबसे छोटा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया जिसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई।

पुलिस ने दी ये जानकारी

क्षेत्राधिकारी दीपक सिंह ने बताया कि, "हमें मृतक के परिजनों ने बताया कि लगभग 9 महीने पहले मोहल्ला पश्चिम टोला निवासी रजनू की पत्नी रामरामी की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। उनकी मौत के बाद अभी कुछ समय पहले ही मृतका के बड़े बेटे राजबहादुर के खाते में दुर्घटना बीमा के पैसे जमा हुए।"

उन्होंने आगे बताया कि, इस पैसे के बंटवारे को लेकर तीनों भाई आपस में झगड़ने लगे। तीनों के बीच गुरुवार की रात भी विवाद हुआ जो काफी बढ़ गया। तीनों भाइयों ने एक दूसरे पर लाठी और डंडों से हमला कर दिया। इस लड़ाई में सबसे छोटा भाई राम आसरे गंभीर रुप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

मामला दर्ज किया गया

पुलिस क्षेत्राधिकारी दीपक सिंह ने बताया कि, मृतक के परिवार वालों ने पुलिस थाने में तहरीर दी है, जिसके आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पुलिस ने ये भी बताया कि अभी कोई भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ है, मगर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

(इनपुट: पीटीआई)

ये भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव से पहले BJP का बड़ा कदम, यूपी में एक झटके में बदले 69 जिलाध्यक्ष; नई लिस्ट जारी

काम करने के लिए घर से निकली थीं, बारिश के दौरान अचानक गिरी आकाशीय बिजली... मच गई चीख पुकार; देखें VIDEO

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement