Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

'CISF अधिकारी हूं, मकान किराये पर लेना है', ठग ने भेजा मैसेज, लिंक पर क्लिक करते ही महिला ने गंवाई लाखों की रकम

मकान किराए पर देने के लिए महिला ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला था। महिला ने बताया कि एक व्यक्ति ने उनसे और उनके पिता से संपर्क किया तथा अपने आपको सीआईएसएफ का अधिकारी बताया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 14, 2023 15:16 IST
साइबर क्राइम- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO साइबर क्राइम

नोएडा: खुद को सीआईएसएफ का अधिकारी बताकर एक साइबर ठग ने मकान किराये पर लेने की आड़ में एक महिला से करीब ढाई लाख रूपये ठग लिए। एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि सेक्टर 30 में रहने वाली एक महिला ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अपने आप को सीआईएसएफ का अधिकारी बताकर एक व्यक्ति ने उनका मकान किराए लेने के लिए बातचीत की तथा उनके खाते में पेमेंट भेजने के लिए एक लिंक भेजा। जैसे ही महिला ने लिंक को टच किया उसके खाते से 2 लाख 48 हजार 804 रूपए निकल गए।

थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि इस संबंध में पीड़िता शिल्पी गोयल ने थाने में बुधवार को रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के अनुसार, मकान किराए पर देने के लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला था। महिला ने बताया कि एक व्यक्ति ने उनसे तथा उनके पिता से संपर्क किया तथा अपने आपको सीआईएसएफ का अधिकारी बताया। उसने किराया तय करने के बाद उनके खाते में 50 हजार रुपए भेजने की बात की। उसने कुछ देर बाद कहा कि उनके खाते में पैसा नहीं जा रहा है। उसने एक लिंक भेजा तथा कहा कि इसे ओके कर दो, उसके बाद आपके खाते में पैसा आ जाएगा।

यह भी पढ़ें-

सिंह ने बताया कि जैसे ही पीड़िता ने लिंक को टच किया उनका मोबाइल फोन हैंग हो गया, तथा उनके खाते से 2 लाख 48 हजार 804 रुपये निकल गए। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement